33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जहानाबाद : बीत गया डेढ़ वर्ष, नदियों से नहीं हट सका अतिक्रमण

जहानाबाद सदर : शहर के बीच से गुजरने वाली दरधा नदी को अतिक्रमणकारियों द्वारा अनवरत रूप से अतिक्रमण किया जा रहा है. किसी ने नदी तट पर कब्जा कर उसपर पक्का मकान बना लिया है तो किसी ने नदी को ही घेरकर खेती करना भी शुरू कर दिया है. नदी के लगातार हो रहा अतिक्रमण […]

जहानाबाद सदर : शहर के बीच से गुजरने वाली दरधा नदी को अतिक्रमणकारियों द्वारा अनवरत रूप से अतिक्रमण किया जा रहा है. किसी ने नदी तट पर कब्जा कर उसपर पक्का मकान बना लिया है तो किसी ने नदी को ही घेरकर खेती करना भी शुरू कर दिया है. नदी के लगातार हो रहा अतिक्रमण से पर्यावरण काे खतरा है.
विभिन्न सामाजिक संगठनों ने आज से दो साल पहले नदी तट को अतिक्रमण मुक्त कराने की मांग तत्कालीन जिलाधिकारी से की थी जिसके बाद डीएम के निर्देश पर जहानाबाद के सीओ ने नदी तट की मापी करायी थी. मापी के बाद सीओ ने 22 लोगों को आज से डेढ़ साल पहले नोटिस भेजकर अतिक्रमण हटाने का निर्देश दिया था. लेकिन नोटिस भेजने के डेढ़ साल बीत गया परंतु आज तक नदी तट को अतिक्रमण मुक्त नहीं कराया गया.
टीम का किया गया था गठन : तत्कालीन जिलाधिकारी मनोज कुमार सिंह ने जाफरगंज में नदी तट को अतिक्रमण मुक्त कराने के लिए तत्कालीन एसडीओ डाॅ नवल किशोर चौधरी के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया था.लेकिन दोनों पदाधिकारियों का स्थानांनतरण हो जाने के बाद मामला एकबार पुन: लटक गया.
नहीं हो पा रही कार्रवाई : नदी तट का लगातार अतिक्रमण किया जा रहा है. लेकिन प्रशासन द्वारा अतिक्रमणकारियों पर कार्रवाई नहीं की जा रही है. परिणाम स्वरूप अतिक्रमणकारियों का मनोबल बढ़ता ही जा रहा है. नदी तट का अतिक्रमणकारियों ने पहले ही कब्जा जमा लिया है अब नदी को घेरकर खेती भरी करनी शुरू कर दी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें