Advertisement

Jehanabad

  • Jun 22 2018 4:49AM

कट्टा व गोलियों के साथ एक धराया

 दो जून को दिनदहाड़े गैस एजेंसी से एक लाख 20 हजार रुपये की हुई थी लूट

जहानाबाद नगर : पुलिस कप्तान मनीष के नेतृत्व में जिले की पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. विगत दो जून को मां वैष्णो इंडेन गैस एजेंसी में हुई लूट का खुलासा करते हुए पुलिस ने मुख्य अपराधी को धर दबोचा. पकड़े गये अपराधी ने लूटकांड में अपनी संलिप्तता और लूट के पैसे से अय्याशी करने की बात स्वीकार की है. इस संबंध में एसपी ने प्रेसवार्ता करते हुए बताया कि हाजीपुर गैस एजेंसी लूटकांड का मुख्य अपराधी पाली थाना क्षेत्र के गोलकपुर निवासी जितेंद्र यादव को गिरफ्तार किया गया है. इस लूटकांड में उसके साथ रहे एक अन्य अपराधी समुंदर यादव की गिरफ्तारी के लिए पुलिस प्रयासरत है.
 
उक्त घटना में अपराधियों ने एक लाख 20 हजार रुपये की लूट की थी. घटना के दौरान पिस्तौल की बट से मारकर एजेंसी के मैनेजर को घायल कर दिया गया था. एसपी ने बताया कि 20 जून को उन्हें सूचना मिली कि काको थाना क्षेत्र के दमुहां मोड़ हाजीपुर के पास जितेंद्र हथियार लेकर घूम रहा है और किसी घटना को अंजाम दे सकता है. इसके बाद एएसपी पंकज कुमार तथा एसडीपीओ प्रभात भूषण श्रीवास्तव के साथ काको थानाध्यक्ष संजय शंकर को इसकी जानकारी देते हुए त्वरित कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया. एएसपी ने अपराधी की गतिविधि पर नजर रखते हुए पुलिस टीम का गठन किया तथा दमुहां मोड़ के समीप से उसे दबोच लिया गया. गिरफ्तार अपराधी के पास से पुलिस ने एक देसी पिस्टल, 315 बोर के चार कारतूस और मोबाइल बरामद किया है.
 
जितेंद्र के खिलाफ काको थाना में आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है. गिरफ्तार अपराधी के विरुद्ध पाली थाना में धारा  147/148/149/447/307 भादवि एवं 27 आर्म्स एक्ट, तारेगना रेल थाना में धारा  395/412 भादवि, पाली थाना में धारा  25(1-बी)ए/26/35 आर्म्स एक्ट, मसौढ़ी  थाना में धारा 395 भादवि एवं 27 आर्म्स एक्ट और काको थाना में धारा 394 भादवि के तहत मामला दर्ज है. एसपी ने बताया कि गिरफ्तार अपराधी ने पुलिस के सामने गैस एजेंसी लूटकांड में अपनी संलिप्तता स्वीकार करते हुए अपने साथ रहे अपराधी गांव के ही समुंदर यादव का नाम बताया है. उसने यह भी स्वीकार किया है
 
कि गैस एजेंसी से एक लाख 20 हजार रुपये लूटकर, उन पैसों से अय्याशी की. पुलिस इस लूटकांड में शामिल एक अन्य अपराधी की गिरफ्तारी में जुटी है. एसपी ने बताया कि एक बाइक भी जब्त की गयी है, जिसकी जांच करायी जा रही है. अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि इसी बाइक का उपयोग गैस एजेंसी लूटकांड में किया गया था. प्रेसवार्ता में एसडीपीओ प्रभात भूषण श्रीवास्तव, काको थानाध्यक्ष संजय शंकर भी उपस्थित थे. 
 
Advertisement

Comments