36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मैदान से हटा रालोसपा, जदयू की राह हुई आसान

जहानाबाद : कल तक चुनावी समर में टिकट के लिए हुंकार भरने वाला रालोसपा अब मैदान छोड़ चुकी है. आकाओं से बात के बाद संभावित उम्मीदवार माने जा रहे नेताओं के बोल भी बदल गये हैं. चंद दिनों के अंदर ही इस हॉट बने सीट के लिए खूब ड्रामा हुआ. खासकर एनडीए के तमाम घटक […]

जहानाबाद : कल तक चुनावी समर में टिकट के लिए हुंकार भरने वाला रालोसपा अब मैदान छोड़ चुकी है. आकाओं से बात के बाद संभावित उम्मीदवार माने जा रहे नेताओं के बोल भी बदल गये हैं. चंद दिनों के अंदर ही इस हॉट बने सीट के लिए खूब ड्रामा हुआ. खासकर एनडीए के तमाम घटक दल अखाड़े में कुश्ती लड़ने के बजाय पैंतरा मारते नजर आये.

दलों की पल-पल बदलती पैंतरेबाजी से आम-आवाम भी धर्मसंकट में थी. खैर! देर-सबेर ही सही एनडीए में उम्मीदवारी पर पुख्ता मुहर लग गयी है. जदयू अपने वादे से एक कदम पीछे हटकर जहानाबाद सीट से अभिराम शर्मा को अपना उम्मीदवार बनायी है. वर्ष 2010 में भी जदयू के टिकट से वे विधायक रहे हैं. एनडीए से जद यू का नाता टूटने के बाद जहानाबाद की सीट राजद के खाते में चली गयी थी और वर्ष 2015 के चुनाव में मुंद्रिका सिंह यादव विधायक बने. बावजूद अभिराम ने जहानाबाद की जनता को नहीं छोड़ा. लोगों से मिलने-जुलने का सिलसिला जारी रखा. सूत्र कहते हैं कि कमोबेश जद यू उम्मीदवार का सभी जातियों पर पकड़ है,

फिर भी जीत की राह आसान नहीं होगी. राजद और जद यू के बीच उपचुनाव में सीधा मुकाबला होने के आसार हैं. एनडीए में खींचतान का दौर अब खत्म हो गया है. सोमवार को अभिराम शर्मा और रालोसपा (उपेंद्र गुट) के संभावित उम्मीदवार गोपाल शर्मा का मिलन हुआ जहां एनडीए को जिताने का संकल्प लिया गया. सोशल मीडिया पर पूरे दिन रूठे भाजपाइयों के दर्द की दास्तान देखने और सुनने को मिला. कई भाजपाइयों ने फेसबुक के जरिये अपनी नाराजगी का इजहार किया है. रूठे भाजपाइयों को मनाना इस दफा आसान नहीं होगा. मंगलवार को जदयू के उम्मीदवार अपना नामांकन करेंगे, जहां एनडीए के घटक दलों के महत्वपूर्ण लोगों पर आम-आवाम की नजर होगी. नामांकन का नजारा ही सबकुछ बयां कर देगा. लोग-बाग कह रहे कि टिकट मिलने में देर होने से कई दलों में नाराजगी है जिसका असर चुनाव पर पड़ सकता है.

नामांकन केंद्र के बाहर भीड़ हटाने के लिए एएसपी को करनी पड़ी मशक्कत
नामांकन दाखिल करने को लेकर अनुमंडल कार्यालय के आसपास गहमागहमी का माहौल रहा. कई प्रत्याशियों द्वारा नामांकन का पर्चा दाखिल किये जाने को लेकर काफी संख्या में उनके समर्थकों का जुटान हुआ था. समर्थक अनुमंडल कार्यालय के बाहर एकत्रित थे. समर्थकों की भीड़ के कारण पटना-गया मुख्य मार्ग पर वाहनों के परिचालन में भी परेशानी हो रही थी. इसे देखते हुए एएसपी अभियान संजीव कुमार ने खुद कमान संभाली तथा समर्थकों को अनुमंडल कार्यालय के मुख्य द्वार से हटाया.
इस दौरान लाउडस्पीकर के सहायता से भी उन्हें मुख्य सड़क से दूर रहने की हिदायत दी गयी. हालांकि समर्थक हिदायत मानने को तैयार नहीं दिख रहे थे और बार-बार वे मुख्य द्वार तक पहुंच रहे थे. ऐसे में एएसपी द्वारा समर्थकों को दूर तक हटाया गया ताकि नामांकन केंद्र पर माहौल शांतिपूर्ण बनाया रखा जा सके.
नामांकन करने आयी माले नेत्री कुंती देवी गिरफ्तार, बेल पर रिहा : विधान सभा उपचुनाव के लिए भाकपा-माले प्रत्याशी के रूप में नामांकन का पर्चा दाखिल करने आयी माले नेत्री कुंती देवी को गिरफ्तार कर लिया गया. उन पर गत वर्ष सितंबर माह में सरकारी कार्य में बाधा डालने से संबंधित मामला महिला थाने में दर्ज हुआ था. इसी मामले में उनकी गिरफ्तारी की गयी. हालांकि कुछ देर के बाद उन्हें बेल पर रिहा किया गया, जिसके बाद वे अपने प्रस्तावक के साथ नामांकन का पर्चा दाखिल किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें