20.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

गैस लीक करने से लगी आग

35 हजार नकद समेत तीन लाख की संपत्ति जल कर खाक बादाम बेचकर अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा दे रहा था सत्येंद्र जहानाबाद नगर : नगर थाना क्षेत्र के सहवाजपुर गांव में खाना बनाने के क्रम में रसोई गैस लीक करने से घर में आग लग गयी. इस घटना में घर में रखे 35 हजार […]

35 हजार नकद समेत तीन लाख की संपत्ति

जल कर खाक
बादाम बेचकर अपने
बच्चों को अच्छी शिक्षा दे रहा था सत्येंद्र
जहानाबाद नगर : नगर थाना क्षेत्र के सहवाजपुर गांव में खाना बनाने के क्रम में रसोई गैस लीक करने से घर में आग लग गयी. इस घटना में घर में रखे 35 हजार नकद समेत करीब तीन लाख रुपये का सामान जल कर खाक हो गया. कड़ौना ओपी क्षेत्र के मांदेबिगहा निवासी सत्येंद्र कुमार सहवाजपुर स्थित वनवारी पंडित के घर में रह कर बादाम बेचने का काम करता है. उसके दो बच्चे शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं. अपने बच्चों को बेहतर शिक्षा प्रदान कर सकें इसके लिए सत्येंद्र सहवाजपुर में किराये के मकान में रहा करता था.
सोमवार को वह अपने काम पर चला गया. वहीं, उसका बड़ा पुत्र अभिमन्यु कुमार जिसे इस वर्ष मैट्रिक की परीक्षा में शामिल होना है, वह कोचिंग क्लास चला गया.
उसका छोटा भाई नीतीश कुमार जो नवम वर्ग का छात्र है वह अन्य सदस्यों के लिए खाना पका रहा था. खाना पकाने के क्रम में ही वह चावल बनाने के लिए गैस चूल्हे पर पानी गर्म कर रहा था जबकि खुद चावल धोने चला गया. इसी बीच गैस लीक करने लगा तथा घर में आग लग गयी. देखते-देखते आग ने भयावह रूप धारण कर लिया तथा घर में रखा 35 हजार नकद समेत अन्य सामान पूरी तरह से जलकर खाक हो गया. स्थानीय लोगों द्वारा आग पर काबू पाने का प्रयास किया गया.
घंटों प्रयास के बाद आग पर काबू तो पाया गया, लेकिन इस बीच घर में रखा सारा सामान पूरी तरह से जलकर नष्ट हो गया. इस संबंध में सत्येंद्र कुमार के पुत्र अभिमन्यु कुमार ने बताया कि तीन दिन पूर्व ही उसके पैतृक गांव पर धान बिका था, जिसका 35 हजार नकद यहीं बक्से में रखा हुआ था. वह नकद भी जल गया. घटना के बाद पूरे परिवार के समक्ष संकट उत्पन्न हो गया है. खाने तथा पहनने के पूरे सामान नष्ट हो गया है. अब परिवार को प्रशासन का ही भरोसा है कि प्रशासन उन्हें तत्काल मदद करे, जिससे कि उनके परिवार का भरण-पोषण हो सके.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें