39.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जाप कार्यकर्ताओं ने जाम की सड़क, रोकी ट्रेन

जहानाबाद : राज्यव्यापी कार्यक्रम के तहत रविवार की सुबह जन अधिकार पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने पांच सूत्री मांगों को लेकर जहानाबाद स्टेशन से लेकर सड़क तक रोषपूर्ण प्रदर्शन किया.ट्रेन रोकी , वाहनों का आवागमन ठप कर दिया. कार्यकर्ताओं ने प्लेटफाॅर्म नंबर एक पर पटना-रांची जनशताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन बाधित कर दिया. रेलवे […]

जहानाबाद : राज्यव्यापी कार्यक्रम के तहत रविवार की सुबह जन अधिकार पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने पांच सूत्री मांगों को लेकर जहानाबाद स्टेशन से लेकर सड़क तक रोषपूर्ण प्रदर्शन किया.ट्रेन रोकी , वाहनों का आवागमन ठप कर दिया. कार्यकर्ताओं ने प्लेटफाॅर्म नंबर एक पर पटना-रांची जनशताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन बाधित कर दिया. रेलवे ट्रैक को जाम कर सरकार विरोधी नारे लगाये गये.रेल-रोड चक्का जाम आंदेालन के तहत झंडे-बैनर के साथ पूर्वाह्न करीब छह बजे ही कार्यकर्ताओं का समूह काको मोड़ को जामकर दिया था.
इस कारण पटना-गया एनएच 83 और जहानाबाद एकंगरसराय एनएच 110 पर छोटे-बड़े सवारी और व्यावसायिक वाहनों की कतार लग गयी.जाम में फंसने से लोग परेशान हुए एक घंटे के बाद पूर्वाह्न करीब सात बजे प्रदर्शनकारी नारे लगाते स्टेशन पर पहुंच गये और प्लेटफाॅर्म नंबर एक के ट्रैक पर उतर गये .उसी वक्त पटना से जन शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन आयी .ट्रैक पर जमी भीड़ को देखते हुए ट्रेन के चालक ने गाड़ी को स्टेशन मास्टर के कार्यालय के समीप ही रोक दिया .
इस कारण यात्रियों को फजीहत झेलनी पड़ी .रेल पुलिस के हस्तक्षेप के बाद ट्रेन का परिचालन शुरू हुआ .इसके बाद आंदोलनकारियों का दल दोबारा काको मोड़ पर पहुंच कर राष्ट्रीय राज्य मार्ग को जाम कर दिया. दो घंटे तक किये गये आंदोलन के बाद प्रदर्शनकारी स्वत: चले गये .शिक्षा और चिकित्सा की समान व्यवस्था लागू करने,बेनामी संपति की सख्ती से जांच करने ,गिट्टी-बालू-मिट्टी को टैक्स फ्री करने ,गरीब किसानों पर अत्याचार बंद करने और सभी परीक्षाओं में पारदर्शिता बरतने की प्रदर्शनकारी मांग कर रहे थे.
जाम का नेतृत्व जन अधिकार पार्टी के जिलाध्यक्ष सत्येंद्र प्रसाद यादव ने किया. इस आंदोलन में चुन्नु यादव ,संजय कुमार,मोनू मोर्या ,पप्पु यादव ,पंचानंद ,पिंटू ,बलबीर ,सूरज और प्रमोद समेत पार्टी के सभी प्रकोष्ठों के कार्यकर्ता -नेता शामिल थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें