38.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

मखदुमपुर : श्रमदान से बांधा मंझोस-नारायणपुर बांध

मखदुमपुर : प्रखंड के पश्चिमी इलाके से गुजरी मोरहर नदी से दो जिलों के किसानों का पटवन का मुख्य स्रोत कहे जानेवाले मंझोस-नारायणपुर बांध को ग्रामीणों ने श्रमदान से रविवार को बांध दिया. मंझोस पंचायत के मुखिया अरविंद शर्मा नेतृत्व में इलाके के सैकड़ों किसान बांध निर्माण में लगे रहे. निर्माण में लगे किसानों को […]

मखदुमपुर : प्रखंड के पश्चिमी इलाके से गुजरी मोरहर नदी से दो जिलों के किसानों का पटवन का मुख्य स्रोत कहे जानेवाले मंझोस-नारायणपुर बांध को ग्रामीणों ने श्रमदान से रविवार को बांध दिया. मंझोस पंचायत के मुखिया अरविंद शर्मा नेतृत्व में इलाके के सैकड़ों किसान बांध निर्माण में लगे रहे. निर्माण में लगे किसानों को हौसला बढ़ाते हुए मुखिया ने भी घंटों फावड़े चलाकर पसीना बहाया.
राज्य सरकार द्वारा स्थायी बांध नहीं बनाने से किसान परेशान थे. बांध नहीं रहने से मोरहर नदी में मोर बांध सिंचाई परियोजना से नदी में आ रहे पानी का लाभ किसानों को नहीं मिल रहा था. नदियों में पानी कम होने और बारिश नहीं होने से किसानों के लहलहाते धान के खेती पर सीधा असर पड़ रहा था.
बांध बनने से किसानों के खेतों में पानी पहुंचेगा. बांध निर्माण से रतनी प्रखंड के नारायणपुर पंचायत, सिकंदरपुर पंचायत, मखदुमपुर की मंझोस पंचायत, कचनामा पंचायत, टेकारी की कोरियामा पंचायत और बेलागंज की पाईबिगहा पंचायतों के किसानों को लाभ मिलेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें