25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गुरु द्रौपदी बोलीं : लाइफ है वन-वे ट्रैफिक आगे सिर्फ यादें रहेंगी, कॅरियर पर ध्यान दें

जामताड़ा में राज्यपाल. विद्यालयों में जाकर छात्राओं से मिलीं जामताड़ा : लाइफ वन-वे ट्रैफिक है. आगे चल कर आपके पास सिर्फ यादें रह जायेंगी, वक्त नहीं लौटेगा. इसलिए कॅरियर पर अच्छे से ध्यान दें. बुधवार को गुरु द्रौपदी मुर्मू ने आश्रम बालिका विद्यालय में आदिवासी छात्राओं को ऐसे ही टिप्स दिये. दरअसल, संताल परगना के […]

जामताड़ा में राज्यपाल. विद्यालयों में जाकर छात्राओं से मिलीं
जामताड़ा : लाइफ वन-वे ट्रैफिक है. आगे चल कर आपके पास सिर्फ यादें रह जायेंगी, वक्त नहीं लौटेगा. इसलिए कॅरियर पर अच्छे से ध्यान दें. बुधवार को गुरु द्रौपदी मुर्मू ने आश्रम बालिका विद्यालय में आदिवासी छात्राओं को ऐसे ही टिप्स दिये.
दरअसल, संताल परगना के पांच दिवसीय दौरे के क्रम में राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू जामताड़ा पहुंचीं. इसी दौरान उन्होंने कल्याण विभाग द्वारा संचालित स्कूल, कस्तूरबा विद्यालय, स्किल इंडिया के तहत संचालित प्रशिक्षण केंद्र कल्याण गुरुकुल, कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय का निरीक्षण किया. छात्राओं को कई महत्वपूर्ण बातें बतायीं.
आश्रम बालिका विद्यालय में छात्राओं से कहा कि जिस समाज से आप लोग आ रहे हैं, वह समाज आर्थिक रूप से काफी पीछे है. समाज को आगे लाना होगा. इसके लिए लड़कियों को जिम्मेवारी उठानी पड़ेगी. शिक्षा बहुत जरूरी है और लड़कियों को शिक्षित होना होगा. यह प्रशिक्षण का समय है. इससे पहले राज्यपाल ने आश्रम बालिका विद्यालय का निरीक्षण किया और वहां मौजूद व्यवस्थाओं की जानकारी भी ली.
गुरुकुल और कस्तूरबा की छात्राओं से बोलीं, जहां जायें बेहतर काम करें: राज्यपाल ने कल्याण गुरुकुल के प्रशिक्षणार्थियों के बीच जाकर उनसे बातचीत की.
साथ ही उन्हें उनके भविष्य के बेहतरी के लिए टिप्स दिये. कहा कि माता-पिता को आपसे उम्मीदें हैं. अच्छे से ट्रेनिंग लीजिए और जहां भेजा जायें, वहां बेहतर काम कीजिए. इससे आपका भविष्य संवरेगा और आपके परिवार की स्थिति बेहतर होगी. इसके बाद राज्यपाल ने छात्राओं के साथ ग्रुप फोटो भी कराया.
आपका भविष्य संवरेगा, तो आपके परिवार की स्थिति भी बेहतर होगी
योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया
जामताड़ा पहुंची राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने दुलाडीह स्थित नगर भवन में 2.61 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन किया. इसके साथ ही जेएसएलपीएस के तहत सखी मंडल की दीदीयों के बीच चार करोड़ रुपये का ऋण और लाभुकों के बीच आयुष्यमान भारत योजना के तहत गोल्डेन कार्ड का वितरित किया. वहीं, संथाली भाषा ओलचिकि के नव चयनित 133 शिक्षकों के बीच नियुक्ति पत्र भी बांटा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें