33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

राजस्व संग्रहण में लायें तेजी निर्धारित लक्ष्य को करें पूरा

खनन पदाधिकारी को अवैध खनन पर पाबंदी लगाने का दिया निर्देश जमीन के म्यूटेशन से संबंधित मामलों को 30 दिन के अंदर पूर्ण करने की कही बात जामताड़ा : जिले के विभिन्न विभागों से प्राप्त होने वाले राजस्व से संबंधित समीक्षा बैठक डीसी जटाशंकर चौधरी ने बुधवार को समाहरणालय में पदाधिकारियों के साथ की़ डीसी […]

खनन पदाधिकारी को अवैध खनन पर पाबंदी लगाने का दिया निर्देश

जमीन के म्यूटेशन से संबंधित मामलों को 30 दिन के अंदर पूर्ण करने की कही बात
जामताड़ा : जिले के विभिन्न विभागों से प्राप्त होने वाले राजस्व से संबंधित समीक्षा बैठक डीसी जटाशंकर चौधरी ने बुधवार को समाहरणालय में पदाधिकारियों के साथ की़ डीसी ने खनन पदाधिकारी को राज्य द्वारा निर्धारित किये गये लक्ष्य प्राप्ति में तेजी लाने के साथ कई निर्देश दिये.
कहा कि राजस्व वसूली में बढ़ोतरी करें एवं इसके लिए समय-समय पर छापेमारी भी करते रहें ताकि जिले में अवैध खनन पर पाबंदी भी लगाया जा सके़ वहीं अवर निबंधन पदाधिकारी से जिले में निबंधन से संबंधित सभी मामलों को त्वरित गति से निष्पादित करने का निर्देश दिया़.
इसके साथ ही जमीन के म्यूटेशन से संबंधित मामलों को 30 दिन के अंदर हर हाल में पूर्ण करने तथा किसी भी स्थिति में म्यूटेशन से संबंधित मामले को 90 दिन से अधिक समय तक लंबित नहीं रखने की बात कही़डीसी ने नगर पंचायत जामताड़ा एवं नगर परिषद मिहिजाम के माध्यम से प्राप्त होने वाले राजस्व की.
समीक्षा करते हुए निर्देशित किया कि नगर पंचायत एवं नगर परिषद अंतर्गत जितने भी निबंधित हाउस होल्ड हैं उनके रेंट एवं एरिअर के आधार पर डिमांड तैयार करायें तथा किसी प्रकार कि समस्या हो तो जिला से मार्गदर्शन प्राप्त कर समस्या का समाधान करायें. बैठक में जिला परिवहन विभाग, उत्पाद विभाग, कृषि विभाग सहित अन्य विभागों की समीक्षा की गयी. इसके साथ ही सभी सीओ को ऑनलाइन लगान एवं पंजी टू सुधार के लिए हल्कावार दिन निर्धारित करते हुए इसका प्रचार-प्रसार करने का निर्देश दिया़.
वहीं कृषि विभाग के तहत डीएम प्रपत्र तीन में सर्वें करा कर सूची उपलब्ध कराने को कहा़ मौके पर अपर समाहर्ता नंदकिशोर लाल, जिला कृषि पदाधिकारी सबन गुड़िया, सीओ चंद्रदेव प्रसाद, झुनु कुमार मिश्र, मिहिजाम नप कार्यपालक पदाधिकारी रामाशंकर राम सहित सभी सीआइ मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें