Advertisement

jamtara

  • Jan 10 2019 7:11AM
Advertisement

जामताड़ा का मोस्टवांटेड साइबर अपराधी समीर मंडल गिरफ्तार, इडी को भेजा जायेगा मामला

जामताड़ा का मोस्टवांटेड साइबर अपराधी समीर मंडल गिरफ्तार, इडी को भेजा जायेगा मामला
रांची/जामताड़ा : सैकड़ों लोगों की गाढ़ी कमाई पल भर में बैंक खातों से उड़ा लेने वाला मोस्टवांटेड करोड़पति साइबर अपराधी समीर कुमार मंडल को गिरफ्तार कर लिया गया है. 
 
जामताड़ा के पागडीह स्थित घर से साइबर थाना और जामताड़ा पुलिस ने मिलकर उसे दबोचा. इसकी जानकारी बुधवार को जामताड़ा के एसपी शैलेंद्र कुमार सिन्हा ने दी. 
 
वाहन समेत कई सामान जब्त : एसपी ने बताया कि समीर के पास से यूनियन बैंक और बंधन बैंक के दो एटीएम, पांच मोबाइल, आठ सिम और चार पहिया वाहन टाटा नेक्सॉन (जेएच 10बीपी 9091) भी जब्त किये गये हैं. 
 
साथ ही आइसीआइसीआइ बैंक में भी खाता का पता चला है. पास-बुक भी पुलिस ने बरामद किया है. इसके खिलाफ रांची के सदर थाना में साइबर क्राइम मामले में कांड संख्या 637/18 दर्ज है. इस कांड में यह फरार चल रहा था. गिरफ्तार आरोपित के खिलाफ जामताड़ा साइबर थाना में भादवि की धारा 414, 419, 420, 467, 468, 471 भादवि 66(बी)(सी)(डी) आइटी एक्ट के तहत कांड संख्या 03/19 दर्ज किया गया है. 
 
अब जामताड़ा पुलिस उसे जेल भेजेगी.  एसपी  के निर्देश पर गठित छापेमारी टीम में साइबर डीएसपी सुमित कुमार, जामताड़ा के थाना  प्रभारी रवींद्र कुमार सिंह, इंस्पेक्टर मोहन राम, हवलदार सुखदेव मंडल,  क्यूआरटी टीम की पिंकी कुमारी, शिवानी देवी, चनावती देवी, गौतम कुमार सिंह,  रवींद्र ठाकुर, रंजीत दास, राजेश कुमार मंडल, सुधीर पासवान, सागर दास, संजय  मुर्मू, संजय मुर्मू आदि शामिल थे. 
 
समीर ने साइबर अपराध से जमा की अकूत संपत्ति :
 
कभी एक-एक पैसे के लिए मोहताज रहने वाला साइबर अपराधी समीर मंडल महज पांच साल में ही करोड़पति बन गया. स्नातक तक की पढ़ाई कर चुका यह शख्स मूल रूप से जामताड़ा के नारायणपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत गोलपहाड़ी का निवासी है. यहां पर इसका खंडहरनुमा घर है. 
जबकि साइबर अपराध से इसने वर्तमान में जामताड़ा के पागडीह मोहल्ला में करीब 50 लाख रुपये की लागत से आलीशान मकान बनाया है. वह फर्जी बैंक अधिकारी बनकर जामताड़ा व रांची सहित कई जिलों के लोगों का एटीएम कार्ड नंबर, सीवीवी नंबर, ओटीपी नंबर प्राप्त कर उनके खाते से रुपये उड़ा लेता था. बताया जा रहा है कि  समीर मंडल पिछले पांच साल से साइबर अपराध से जुड़ा था. आरोपित ने कई बड़े-बड़े लोगों को भी ठगी का शिकार बनाया है. 
 
साइबर थाना व जामताड़ा पुलिस ने दबोचा 

1.18 लाख उड़ाने के मामले में रांची पुलिस लेगी रिमांड पर 
 
रांची के सदर थाने में समीर कुमार मंडल के खिलाफ कांड संख्या 637/18 दर्ज है. इस पर 1.18 लाख रुपये यूपीआइ के जरिये बैंक खाते से पैसा निकालने का आरोप है. इस मामले में एसएसपी अनीश कुमार गुप्ता ने बताया कि समीर मंडल को अब रिमांड पर लेकर उक्त मामले में पूछताछ कर आगे की कार्रवाई की जायेगी.
 
इडी को भेजा जायेगा मामला 
 
समीर मंडल बड़ा साइबर अपराधी है. इससे जुड़े मामले को जामताड़ा और रांची पुलिस प्रवर्तन निदेशालय (इडी) को भेजेगी. ताकि उक्त अपराधी की संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई इडी कर सके. पूर्व से भी इडी करीब आधा दर्जन साइबर अपराधियों के मामले की जांच कर रही है.
 

Advertisement

Comments

Advertisement

Other Story

Advertisement