38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लोगों के सहयोग से मिटेगा साइबर क्राइम

कहा, देवघर व जामताड़ा में साइबर अपराध पर लगेगा लगाम पूरे संतालपरगना क्षेत्र से 200 से अधिक साइबर ठगों की हुई है गिरफ्तारी डीआइजी ने किया साइबर अपराध स्टेशन का उदघाटन जामताड़ा : पुराना कोर्ट परिसर में रविवार को डीआइजी अखिलेश कुमार झा ने साइबर थाना का उद्घाटन किया. इस दौरान पुलिस अधीक्षक डॉ जया […]

कहा, देवघर व जामताड़ा में साइबर अपराध पर लगेगा लगाम
पूरे संतालपरगना क्षेत्र से 200 से अधिक साइबर ठगों की हुई है गिरफ्तारी
डीआइजी ने किया साइबर अपराध स्टेशन का उदघाटन
जामताड़ा : पुराना कोर्ट परिसर में रविवार को डीआइजी अखिलेश कुमार झा ने साइबर थाना का उद्घाटन किया. इस दौरान पुलिस अधीक्षक डॉ जया राय भी मौजूद थीं. इसके बाद डीआइजी ने थाना परिसर का निरीक्षण किया. पत्रकारों से बातचीत करते हुए डीआइजी श्री झा ने कहा कि देवघर के बाद जामताड़ा में साइबर पुलिस स्टेशन का शुभारंभ किया गया है.
इन दोनों क्षेत्रों में जितने भी साइबर अपराधी हैं सभी की गिरफ्तारी के लिए एक वर्ष से विशेष अभियान चलाया जा रहा है. साथ ही साइबर ठग से बचने के लिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है. मगर लोगों के सहयोग के बिना इसे खत्म नहीं किया जा सकता है.
इसके लिए पुलिस की ओर से कार्यक्रम चलाये जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि देवघर एवं जामताड़ा, जो देश भर में साइबर क्राइम में चर्चित हो रहा था, अब इन दोनों जगहों पर साइबर थाना खुल जाने से साइबर क्राइम पर लगाम लगा है. उन्होंने बताया कि पूरे संतालपरगना क्षेत्र से लगभग 200 से अधिक साइबर अपराधी को गिरफ्तार किया गया है.
डीआइजी श्री झा ने कहा कि जिस तरह से जामताड़ा में एसपी डॉ जया राय, साइबर डीएसपी सुमित कुमार सहित जामताड़ा पुलिस प्रशासन ने चार- पांच माह में साइबर क्राइम को खत्म के लिए लगातार छापेमारी की है, वह सफल हो रही है. इसलिए वे सभी बधाई के पात्र हैं.
साइबर थाना उद्घाटन के बाद डीआइजी अखिलेश झा, उपायुक्त रमेश कुमार दुबे व एसपी डॉ जया राय ने नये साइबर थाना में बैठ कर जामताड़ा में पुलिस लाइन निर्माण को लेकर चर्चा की. मौके पर एसडीपीओ पूज्य प्रकाश, साइबर डीएसपी सुमित कुमार, मुख्यालय डीएसपी जयदीप लड़का, इंस्पेक्टर रवींद्र कुमार सिंह सहित अन्य लोग उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें