26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जामताड़ा : …..जब मंत्री रणधीर सिंह ने महिला जिला परिषद सदस्य को जड़ा थप्पड़, जानें क्‍या हैं पूरा मामला

जामताड़ा/विद्यासागर : कृषि मंत्री रणधीर सिंह एक बार फिर विवाद में फंस गये हैं. मंगलवार की दाेपहर जामताड़ा के करमाटांड़ प्रखंड अंतर्गत कालाझरिया गांव में आयोजित यज्ञ में शामिल होने पहुंचे मंत्री व सारठ से जिला परिषद् सदस्य पिंकी कुमारी के बीच कहासुनी हो गयी. आरोप है कि तभी मंत्री अचानक तैश में आ गये […]

जामताड़ा/विद्यासागर : कृषि मंत्री रणधीर सिंह एक बार फिर विवाद में फंस गये हैं. मंगलवार की दाेपहर जामताड़ा के करमाटांड़ प्रखंड अंतर्गत कालाझरिया गांव में आयोजित यज्ञ में शामिल होने पहुंचे मंत्री व सारठ से जिला परिषद् सदस्य पिंकी कुमारी के बीच कहासुनी हो गयी. आरोप है कि तभी मंत्री अचानक तैश में आ गये और पिंकी कुमारी को थप्पड़ जड़ दिया. इससे महिला वहीं गिर गयी और उसका चश्मा व कानबाली भी टूट गये.
हालांकि मंत्री ने इस बात से इंकार किया है. मंत्री ने पिंकी कुमारी पर ही दुर्व्यवहार करने का आरोप लगाया है. वहीं, पिंकी कुमारी ने करमाटांड़ थाना में लिखित आवेदन देकर मंत्री पर कार्रवाई की मांग की है. आवेदन में कहा है कि मंत्री ने बॉडीगार्ड के साथ मिलकर उसके साथ छेड़छाड़, दुर्व्यवहार, बदसलूकी, गाली-गलौज करते हुए हाथ पकड़कर गलत नीयत से मारपीट की.इस कारण उसके कान और नाक से खून निकलने लगा.
पिंकी ने ही पहले मेरा कॉलर पकड़ा, गांव के लोगों ने ही उसे धक्का दिया, मैंने नहीं : रणधीर
पूरे मामले पर कृषि मंत्री रणधीर सिंह ने कहा कि कालाझरिया गांव में यज्ञ को लेकर कलशयात्रा का आयोजन किया गया था. उस समय गांव के जीतन मंडल के साथ कुछ लोग मारपीट कर रहे थे. इस बीच जिप सदस्य पिंकी कुमारी वहां पहुंची और कहने लगी कि आप गांव में लोगों को लड़वा रहे हैं.
इसी बीच उसने मेरा कॉलर पकड़ लिया. ग्रामीणों ने उसे हटाया. थोड़ी देर बाद उसने दोबारा कॉलर पकड़ लिया. इससे गुस्साये ग्रामीणों ने उसे धक्का देकर वहां से हटाया. कहा कि पिंकी विरोधियों के इशारे पर राजनीतिक षड्यंत्र कर सस्ती लोकप्रियता हासिल करना चाहती है.
पिंकी का आरोप: कलश यात्रा से जाने को कहा गया
करमाटांड़ थाना क्षेत्र के कालाझरिया के भरकट्टा गांव में श्रीश्री 108 लक्ष्मी नारायण यज्ञ को लेकर कलश यात्रा निकाली गयी थी. पिंकी का आरोप है कि वह इसमें कलश लेकर चल रही थी, कालाझरिया टावर के पास पहुंची तो मंत्री के एक कार्यकर्ता ने उनसे कहा कि मंत्री जी आ गये हैं.
आप यहां से चले जाइए़ यह सुन पिंकी ने उक्त कार्यकर्ता से कहा : वह हमारे भी मंत्री हैं, तो मैं क्यों चली जाऊ़ं मैं उपवास में हूं, कलश यात्रा में शामिल हूं, तो फिर मैं क्यों चली जाऊं. अगर मंत्री ने आपसे बोला है कि वे यज्ञ करा रहे हैं, तो मैं उनसे ही पूछ लेती हू़ं इसके बाद वह मंत्री से पूछी कि यहां तो यज्ञ हो रहा है, कोई राजनीतिक कार्यक्रम नहीं. फिर मुझे जाने के लिए क्यों कहा गया़ यह सुनते ही मंत्री के बॉडीगार्ड उन्हें धक्का देकर हटाने लगे. जब वह नहीं हटी तो मंत्री ने दो-चार थप्पड़ जड़ दिया.
मंत्री को करना पड़ा विरोध का सामना
घटना के बाद मंत्री को लोगों का विरोध का सामना करना पड़ा. जिप सदस्य के समर्थकों ने घटनास्थल पर मंत्री के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. कहा कि मंत्री ने जो किया, वह सही नहीं है. जानकारी मिलते ही मौके पर एसडीपीओ अरविंद उपाध्याय, सीओ सच्चिदानंद कुमार वर्मा सदल बल पहुंचे और हंगामा कर रहे लोगों को शांत कराया.
पिंकी के खिलाफ थाने में शिकायत
इधर जीतन मंडल ने पिंकी कुमारी के खिलाफ करमाटांड़ थाने में शिकायत दर्ज करायी है. इसमें कहा गया है कि पिंकी कुमारी व रामकिशोर मंडल ने पहले उसके साथ मारपीट की. बाद में मंत्री का कॉलर पकड़ कर पांच लाख रुपये देने की बात कही, नहीं तो राजनीति बिगाड़ देने व जान मारने की धमकी दी.
दोनों ओर से प्राथमिकी दर्ज
पिंकी कुमारी के बयान पर करमाटांड़ थाना में कृषि मंत्री रणधीर सिंह खिलाफ कांड संख्या 33/19 धारा 341, 323, 354, 427, 504, 506 व 34 के तहत मारपीट, छेड़खानी व गाली-गलौज का मामला दर्ज कर लिया गया है. वहीं मंत्री के कार्यकर्ता जीतन मंडल के आवेदन पर करमाटांड़ थाना में कांड संख्या 34/19 के तहत धारा 341, 323, 379, 385, 353 व 34 के तहत मामला दर्ज कर रंगदारी मांगने व सरकारी कार्य में बाधा डालने का आरोप लगाया गया है. इसमें पिंकी कुमारी व रामकिशन मंडल को अभियुक्त बनाया गया है.
करमाटांड़ के कालाझरिया में आयोजित यज्ञ में
कलश यात्रा के दौरान मंत्री व जिप सदस्य भिड़े
मंत्री ने किया इंकार, महिला पर कॉलर पकड़ने का लगाया आरोप
पिंकी ने मंत्री के खिलाफ और मंत्री के समर्थक ने जिप सदस्य पर दर्ज करायी प्राथमिकी
पिंकी कुमारी के खिलाफ भी ब्लैक मेलिंग व जान से मारने की धमकी
की शिकायत
पिंकी ने कहा : मंत्री ने बॉडीगार्ड के साथ मिलकर उसके साथ छेड़छाड़, दुर्व्यवहार, बदसलूकी व मारपीट की

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें