28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न अंग, सिर्फ वोट के लिए कांग्रेस, झामुमो ने धारा 370 का किया विरोध : अमित शाह

जामताड़ा से संजीत मंडल गृह मंत्री जामताड़ा में. ईश्वर चंद्र विद्यासागर की कर्मभूमि से भाजपा ने किया चुनावी शंखनाद ईश्वर चंद्र विद्यासागर की कर्मभूमि जामताड़ा से भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह गृहमंत्री अमित शाह ने झारखंड विधानसभा के चुनाव का शंखनाद कर दिया. संताल परगना से भाजपा की जन आशीर्वाद यात्रा के शुभारंभ के मौके […]

जामताड़ा से संजीत मंडल
गृह मंत्री जामताड़ा में. ईश्वर चंद्र विद्यासागर की कर्मभूमि से भाजपा ने किया चुनावी शंखनाद
ईश्वर चंद्र विद्यासागर की कर्मभूमि जामताड़ा से भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह गृहमंत्री अमित शाह ने झारखंड विधानसभा के चुनाव का शंखनाद कर दिया.
संताल परगना से भाजपा की जन आशीर्वाद यात्रा के शुभारंभ के मौके पर जामताड़ा के बेना स्थित काली मंदिर मैदान में बुधवार को गृहमंत्री अमित शाह ने कहा : अटल जी ने झारखंड बनाया. मोदी जी झारखंड को विकसित कर रहे हैं. जनता ने 2014 में भाजपा की पूर्ण बहुमतवाली सरकार बनायी. पांच सालों में अमूल-चूल परिवर्तन आया है. डबल इंजन की सरकार ने झारखंड को बदलने का काम किया है.
राहुल गांधी बतायें, 370 व 35ए के साथ हैं या विरोध में : अमित शाह ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा : राहुल गांधी हरियाणा, झारखंड और महाराष्ट्र के चुनाव में जहां भी जायें, बतायें कि वे धारा 370 और 35 ए के साथ हैं या विरोध में. प्रधानमंत्री देशहित में कोई भी अध्यादेश या बात लेकर सदन में आते हैं, तो उसका विरोध ही क्यों करते हैं. जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है.
सिर्फ वोट के लिए कांग्रेस और झामुमो ने खिलाफ में मतदान किया. श्री शाह ने कहा : विधानसभा चुनाव के लिए भी गठबंधन बन रहा है. लेकिन कांग्रेस को 10 सालों का हिसाब जनता को देना चाहिए कि उन्होंने झारखंड के लोगों को क्या दिया.
अमित शाह ने कांग्रेस पर प्रहार करते हुए कहा : 13 वें वित्त आयोग में कांग्रेस की सरकार ने 55,200 करोड़ झारखंड को दिये. आप लोगों ने नरेंद्र मोदी जी की सरकार बनायी, उन्होंने एक लाख 45 हजार 345 करोड़ दिये. ढाई गुणा ज्यादा पैसा झारखंड को दिया गया. डबल इंजन की सरकार से झारखंड में दिन दूनी रात चौगुनी तरक्की हो रही है.
कश्मीर कोई छीन नहीं सकता : उन्होंने कहा : बहुत सारे ऐसे निर्णय लेने पड़ते हैं, जो देशहित में जरूरी होते हैं. कम से कम ऐसे मुद्दे पर दलगत भावना से ऊपर उठ कर समर्थन करना चाहिए. जब इंदिरा गांधी ने बांग्लादेश पर निर्णय लिया, तो उस वक्त भाजपा ने मजबूती के साथ समर्थन दिया.
नरसिंह राव की सरकार ने अटल जी को यूएन में संबोधित करने को भेजा. दलगत भावना से ऊपर उठ कर अटलजी ने भाषण दिया और भारत का पक्ष यूएन में रखा. इसी तरह अब मोदी जी ने पाकिस्तान को औकात बताने का काम किया है, क्योंकि कश्मीर हमारा है और इसे हमसे कोई छीन नहीं सकता है.
डबल इंजन की सरकार के फायदे गिनाये
अमित शाह ने कहा : अब नक्सलवाद समाप्ति की ओर है. सभी विकास के रास्ते पर चल रहे हैं. रघुवर जी, मोदी जी ने अधिक से अधिक लाभ लोगों को दिया है. 4.50 लाख से अधिक गरीबों को आवास दिया, 35 लाख शौचालय बनाये, 2300 से ज्यादा पंचायतों को इंटरनेट से जोड़ा, पांच लाख तक स्वास्थ्य योजना को लागू किया, एक से पांच तक के बच्चों को ओलचिकि भाषा में पढ़ाना शुरू किया.
70 एकलव्य विद्यालय, तीरंदाजी केंद्र, घर-घर बिजली, देवघर और दुमका में एयरपोर्ट, एम्स, दुमका मेडिकल कॉलेज, डाकिया योजना के तहत प्रीमिटिव ट्राइब्स के घर तक अनाज पहुंचाने की योजना, घर-घर स्वास्थ्य की सुविधा पहुंचाने सहित अनेक काम हुए हैं. और यह सब संभव तभी हुआ है, क्योंकि आपने स्थिर और मजबूत सरकार बनायी. डबल इंजन की सरकार से ही यह सपना साकार हुआ है.
संताल परगना से शुरू हुई भाजपा की जन आशीर्वाद यात्रा
बोले अमित शाह
संताल परगना के हर घर में खिलाएं कमल, फिर से बनायें भाजपा सरकार
डबल इंजन की सरकार झारखंड को देश का नंबर वन राज्य बनायेगी
10 साल कांग्रेस सरकार बनाकर देखा, कांग्रेस वाले बतायें, झारखंड को क्या दिया
रघुवर सरकार की जम कर प्रशंसा
गृह मंत्री ने रघुवर सरकार की जम कर तारीफ की. कहा : पिछले पांच सालों में रघुवर सरकार ने बहुत काम किया है. आगे भी और काम करना चाहती है.
झारखंड में प्रचुर संभावनाएं हैं. झारखंड खनिज से भरा पड़ा है. पूरे देश की संपत्ति एक ओर और झारखंड एक ओर है. डबल इंजन की सरकार से ही झारखंड का विकास होगा. प्रधानमंत्री मोदी और रघुवर मिल कर आनेवाले समय में झारखंड को देश का नंबर-वन राज्य बनायेंगे.
विद्यासागर, सिदो कान्हू व बिरसा को किया नमन
भाषण शुरू करने से पूर्व श्री शाह ने ईश्वर चंद्र विद्यासागर की धरती को नमन किया. साथ ही हूल क्रांति के नायक सिदो कान्हू, बिरसा मुंडा को भी नमन किया. उन्होंने इस अवसर बाबा बैद्यनाथ को नमन किया और कांवर यात्रा में एक करोड़ श्रद्धालुओं के आने की चर्चा की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें