36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

स्वर्ण व्यवसायी से 25 लाख की रंगदारी मांगने वाले दो गिरफ्तार

जमशेदपुर : बिष्टुपुर के स्वर्ण व्यवसायी गोविंद नागेलिया और उनकी पत्नी से 25 लाख की रंगदारी मांगने के मामले में गया के डुमरिया निवासी मो. तबरेज खान और आजादनगर के एहसान खान उर्फ विक्की को गिरफ्तार कर पुलिस ने केस का उद्भेदन कर दिया है. एसएसपी अनूप बिरथरे ने बुधवार को बताया कि दो फरवरी […]

जमशेदपुर : बिष्टुपुर के स्वर्ण व्यवसायी गोविंद नागेलिया और उनकी पत्नी से 25 लाख की रंगदारी मांगने के मामले में गया के डुमरिया निवासी मो. तबरेज खान और आजादनगर के एहसान खान उर्फ विक्की को गिरफ्तार कर पुलिस ने केस का उद्भेदन कर दिया है. एसएसपी अनूप बिरथरे ने बुधवार को बताया कि दो फरवरी के बाद व्यवसायी नागेलिया से बार-बार 25 लाख की रंगदारी मांगी जा रही थी.
पकड़ा गया विक्की गोविंद नागेलिया की पत्नी के बुटिक में काम करता था. गोविंद नागेलिया की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए मोबाइल नंबर के आधार पर पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया है. दोनों ने अपराध स्वीकार किया है. दोनों को जेल भेज दिया गया है. कांड का खुलासा करने में सिटी एसपी प्रभात कुमार, डीएसपी सुधीर कुमार, थाना प्रभारी राजेश प्रकाश सिन्हा, संजीव कुमार झा, सतन कुमार, नंद किशोर तिवारी आदि शामिल थे.
बड़ा आदमी बनने की चाह में विक्की ने बिछाया जाल. गिरफ्तार एहसान खान उर्फ विक्की गोविंद नागेलिया की पत्नी के बुटिक में काम करता था. बुटिक से जुड़े होने के कारण उसे नागेलिया परिवार की हर दिन की गतिविधि की जानकारी रहती थी. बड़ा आदमी बनने की चाह में विक्की ने रंगदारी मांगने की योजना बनायी. इसमें अपने दोस्त तबरेज को शामिल किया. विक्की के इशारे पर तबरेज ने दूसरे के नाम से जारी फर्जी सिम कार्ड से रंगदारी की मांग शुरू की. तबरेज हर दिन गोविंद नागेलिया और उसकी पत्नी काे फोन कर रंगदारी मांगता था. नहीं देने और पुलिस से संपर्क करने पर दोनों अंजाम भुगतने की धमकी देता था.
तबरेज को घर की हर गतिविधि की जानकारी विक्की देता था और तब फोन करता था. घर की पूरी जानकारी होने के भय से नागेलिया परिवार दहशत में था. तबरेज गया के अपराधी व शूटर राजन का आदमी बता कर रंगदारी मांग रहा था. खुद को बड़ा क्रिमिनल बताने से गोविंद नागेलिया और पत्नी भयभीत रहते थे. तबरेज ने नागेलिया दंपती को दर्जनों बार फोन और एसएमएस किया. पुलिस ने डरे परिवार को सिविल में बॉडीगार्ड भी दिया था.
गया के शूटर राजन के नाम पर मांगता था रंगदारी, देता था जान से मारने की धमकी
एसएसपी बिरथरे ने बताया कि सिटी एसपी की टीम के साथ-साथ पुलिस की टेक्निकल टीम ने मामले का खुलासा करने में अहम भूमिका निभायी. मोबाइल नंबर का लोकेशन चेक किया गया. तबरेज बार-बार लोकेशन बदल कर फोन करता था. इसके बाद नागेलिया के बुटिक में काम करने वाले वैसे व्यक्ति को चिह्नित किया गया जिसका गया से कनेक्शन हो.
काफी प्रयास करने के बाद विक्की का लिंक गया में पाया गया. उसके बाद पुलिस ने विक्की को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की. जिसके बाद विक्की ने तबरेज के बारे में पूरी जानकारी पुलिस को दी. उसके बाद पुलिस ने गया के डुमरिया में छापेमारी कर तबरेज को उसके घर से गिरफ्तार किया. उस दौरान पुलिस ने वहीं मोबाइल फोन बरामद किया, जिससे वह फोन कर रंगदारी की मांग करता था. गिरफ्तार होने के बाद पुलिस को तबरेज ने योजना के बारे में पूरी जानकारी दी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें