31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

चोरी करते पकड़ाये तबरेज की भीड़ की पिटाई से मौत, मॉब लिंचिंग का केस दर्ज, एक गिरफ्तार

जमशेदपुर : सरायकेला के धातकीडीह गांव के पास चोरी करते हुए पकड़ाये तबरेज अंसारी की मौत के मामले में पुलिस ने मॉब लिंचिंग की प्राथमिकी दर्ज की है. मृतक तबरेज की पत्नी के बयान पर प्राथमिकी दर्ज करने के बाद पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी में जुट गयी है. रविवार को एक आरोपी पप्पू मंडल को […]

जमशेदपुर : सरायकेला के धातकीडीह गांव के पास चोरी करते हुए पकड़ाये तबरेज अंसारी की मौत के मामले में पुलिस ने मॉब लिंचिंग की प्राथमिकी दर्ज की है. मृतक तबरेज की पत्नी के बयान पर प्राथमिकी दर्ज करने के बाद पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी में जुट गयी है. रविवार को एक आरोपी पप्पू मंडल को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. सरायकेला के एसपी कार्तिक एस स्वयं इस मामले की जांच कर रहे हैं.

प्राथमिकी में क्या कहा पत्नी ने
सरायकेला थाने में दर्ज प्राथमिकी में पत्नी शाहिस्ता परवीन ने कहा कि उसके पति तबरेज अंसारी 17 जून की रात को दो साथियों के साथ जमशेदपुर के आजादनगर बाइक से लौट रहे थे. धातकीडीह गांव के पास पप्पू मंडल एवं अन्य ने चोरी के संदेह में उन्हें पकड़ लिया अौर खंभे में बांध कर पिटाई की.
इस दौरान धार्मिक नारा लगाने के लिए भी मजबूर किया गया. लोगों की पिटाई से वह गंभीर रूप से घायल हो गये. बाद में पुलिस ने चोरी के मामले में उन्हें जेल भेज दिया. दो दिन बाद तबीयत बिगड़ने पर उन्हें सदर अस्पताल भर्ती कराया गया, जहां उनकी मौत हो गयी.
तबरेज अंसारी को चोरी करते हुए लोगों ने पकड़ा था. उसके पास से चोरी का सामान भी बरामद हुआ था. इस दौरान कुछ लोगों ने उसकी पिटायी की थी. पुलिस ने चोरी के मामले में उसे जेल भेजा था. सरायकेला जेल में तबीयत बिगड़ने पर उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी.
मामले में मृतक की पत्नी के बयान पर मॉब लिंचिंग और हत्या की प्राथमिकी दर्ज की गयी है. नामजद आरोपी पप्पू मंडल को गिरफ्तार कर जेल भेजा दिया गया है. मामले की जांच की जा रही है. अन्य दोषियों के खिलाफ भी कार्रवाई होगी.
कार्तिक एस, एसपी सरायकेला
पुणे से ईद में आया था तबरेज
परिजनों के अनुसार तबरेज पुणे में काम करता था अौर ईद की छुट्टी में आया था. परिजनों ने तबरेज की बांध कर पिटाई करने का वीडियो भी जारी कर पुलिस को सौंपा है.
घटनाक्रम
17 जून : खरसावां के कदमडीहा निवासी तबरेज अंसारी को सरायकेला के धातकीडीह गांव के पास ग्रामीणों ने चोरी के आरोप में पकड़ लिया. उसकी पिटाई की.
18 जून : पुलिस ने चोरी का मामला दर्ज कर तबरेज को जेल भेज दिया.
22 जून : जेल में तबीयत बिगड़ने पर उसे सरायकेला सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी मौत हो गयी. परिवार वाले टीएमएच भी लेकर गये, चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें