Advertisement

jamshedpur

  • Apr 21 2017 8:17AM

छोटागोविंदपुर: फोरलेन निर्माण के लिए सर्वे बाद प्रशासन ने शुरू की कार्रवाई, 201 अतिक्रमकारी पर बीपीएलइ केस

छोटागोविंदपुर: फोरलेन निर्माण के लिए सर्वे बाद प्रशासन ने शुरू की कार्रवाई,  201 अतिक्रमकारी पर बीपीएलइ केस
जमशेदपुर: छोटागोविंदपुर में प्रस्तावित फोेरलेन की जद में आये 201 अतिक्रमणकारियों पर गुरुवार को बीपीएलइ (बिहार पब्लिक लैंड इनक्रोचमेंट) का केस दायर किया गया. जमशेदपुर अंचलाधिकारी कोर्ट से सभी 201 लोगों को अलग-अलग नोटिस जारी किया गया है. सभी को 14 दिन में जमशेदपुर अंचलाधिकारी कोर्ट में जमीन के दस्तावेज के साथ अपना पक्ष रखने को कहा गया है. माना जा रहा है कि सीओ कोर्ट में वाद की सुनवाई के बाद जमीन को अतिक्रमणमुक्त कराने की कार्रवाई शुरू होगी. 
 
201 मकान-दुकान व निर्माण टूटेंगे 
झारखंड आवास बोर्ड, टाटा लीज (सरकारी) जमीन पर 201 लोगों द्वारा अवैध रूप से बनाये गये दुकान, मकान व झोपड़ी को तोड़ा जायेगा. डेढ़ किलोमीटर लंबे अौर 80 फीट चौड़े फोनलेन के लिए यह कार्रवाई होगी. आवास बोर्ड अौर जमशेदपुर अंचल प्रशासन ने सर्वे कर फोरलेन मार्ग में आने वाले अतिक्रमण को चिह्नित कर लिया है.
 
रैयती, आवास बोर्ड व टाटा लीज जमीन का होगा अर्जन 
'छोटागोविंदपुर इलाके में फोरलेन का सर्वे पूरा हो गया है. डेढ़ किलोमीटर लंबे औश्र 80 फीट चौड़े फोरलेन के लिए रैयती, झारखंड आवास बोर्ड, टाटा लीज जमीन का अर्जन किया जायेगा. इसके लिए नोटिफिकेशन कर आपत्ति-दावा लिया जायेगा. प्रभावितों को नियमानुसार मुआवजा दिया जायेगा. अवैध अतिक्रमण को हटाने की कार्रवाई अंचलाधिकारी स्तर पर की जायेगी. 
मनोज कुमार रंजन, एसडीओ
 

Advertisement
पोल
इस बार गुजरात में किसकी बनेगी सरकार? क्या है आपकी राय बतायें?


View Result
Advertisement

Comments