Advertisement

jamshedpur

  • Apr 21 2017 8:16AM

फर्जी अधिकारी बन कर नौकरी के नाम पर 40 हजार की ठगी

जमशेदपुर.खुफिया विभाग में नौकरी दिलाने के नाम पर आजादनगर रोड नंबर 5 क्वार्टर नंबर 7 के निवासी मो. सनाउल्लाह से ठग गिरोह ने 40 हजार रुपये की ठगी कर ली. सनाउल्लाह ने आजादनगर थाना में लिखित शिकायत दर्ज करायी है. पुलिस ने बताया कि 11 अप्रैल को गिरोह के लोगों (खुफिया विभाग का फर्जी पदाधिकारी) ने मो. सनाउल्लाह के घर पर एक लिफाफा भेजा. लिफाफा पर सनाउल्लाह के चयन खुफिया विभाग में होने की बात लिखी हुई थी.

इस लिफाफा में एक फोन नंबर  (08800540466) भी लिखा हुआ था और बताया गया था कि इस नंबर से नई दिल्ली से फोन आयेगा. थोड़ी देर के बाद ही उसी नंबर से फोन अाया और अपने आप को खुफिया विभाग का पदाधिकारी बताने वाले ने सनाउल्लाह को अपने विश्वास में लेकर दिये गये पत्र को  गोपनीय बताया और किसी से चर्चा नहीं करने को कहा.

उसके बाद फर्जी पदाधिकारी ने सनाउल्लाह  को बैंक खाता नंबर (6426124907) िदया और उसमें 25,000 रुपये डालने को कहा. नौकरी के लालच में  सनाउल्लाह ने 25 हजार रुपये खाता में डाल दिये. 18 अप्रैल को फिर से फोन आया और 30,000 रुपये खाते में डालने को कहा गया. लेकिन सनाउल्लाह ने इससे इनकार कर दिया.लेिकन उक्त व्यक्ति के झासे में आकर उसने पुन: 15 हजार बैंक खाता में डाल दिये. कुछ दिन बाद ज्वाइनिंग लेटर के बारे में जब सनाउल्लाह जानकारी लेना चाहा तो फिर से 15 हजार रुपया की मांग फर्जी पदाधिकारी की ओर से की गयी. जब उसने रुपया देने से इंकार किया तो मोबाइल फोन को बंद कर दिया.
 
 

Advertisement
पोल
इस बार गुजरात में किसकी बनेगी सरकार? क्या है आपकी राय बतायें?


View Result
Advertisement

Comments