36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

घोघा में बनेगा ढाई किमी का फ्लाइओवर

स्टेट हाइवे चौड़ीकरण को लेकर घोघा के पास फ्लाइओवर का निर्माण होगा. यह तकरीबन ढाई किलोमीटर लंबा होगा. निर्माण से पहले इसके नीचे आनेवाले मकानों को हटाया जायेगा. इसके एवज में मकान मालिकों को सरकार मुआवजा देगी. इसके जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है. जिला भू-अर्जन पदाधिकारी मनोज कुमार ने बताया कि […]

स्टेट हाइवे चौड़ीकरण को लेकर घोघा के पास फ्लाइओवर का निर्माण होगा. यह तकरीबन ढाई किलोमीटर लंबा होगा. निर्माण से पहले इसके नीचे आनेवाले मकानों को हटाया जायेगा. इसके एवज में मकान मालिकों को सरकार मुआवजा देगी. इसके जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है.
जिला भू-अर्जन पदाधिकारी मनोज कुमार ने बताया कि घोघा-पंजवारा स्टेट हाइवे के चौड़ीकरण का काम चल रहा है. घोघा में जहां ढाई किलोमीटर लंबा फ्लाइओवर का निर्माण होगा, वहां काफी संख्या में आवासीय मकान है. फ्लाइओवर का निर्माण हो जाने से लोगों को रेलवे क्रॉसिंग पर रुकने की समस्या नहीं होगी. लोग ऊपर से ही पार कर जायेंगे.
दरअसल यह पुल रेलवे लाइन के ऊपर बनेगा. इसकी मापी पूरी कर ली गयी है. उन्हें मुआवजे का भुगतान किया जायेगा. मकान का मुआवजा तय करने के लिए भवन निर्माण विभाग के इंजीनियर उसकी कीमत का आकलन करेंगे. इसमें जो भूमिहीन बसे होंगे, उन्हें दूसरी जगह जमीन उपलब्ध करा बसाया जायेगा. यह सड़क भागलपुर जिले को बांका जिला होते हुए झारखंड को जोड़ेगी. सड़क की लंबाई 43.45 किलोमीटर है. यह प्रोजेक्ट 376.853 करोड़ का है.
जमीन की मापी का काम हो गया पूरा
हटाये जायेंगे 200 से अधिक मकान, मिलेगा मुआवजा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें