31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड के सबसे कामयाब बल्लेबाज बने सौरभ

जमशेदपुर : जमशेदपुर के खब्बू बल्लेबाज सौरभ तिवारी रणजी ट्रॉफी में झारखंड (अविभाजित बिहार से लेकर अबतक) के सबसे कामयाब बैट्समैन बन गये हैं. वे झारखंड के लिए रणजी ट्रॉफी में सर्वाधिक 6452 रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गये हैं. सौरभ तिवारी रणजी ट्रॉफी में छह हजार से ज्यादा रन बनाने वाले झारखंड के इकलौते […]

जमशेदपुर : जमशेदपुर के खब्बू बल्लेबाज सौरभ तिवारी रणजी ट्रॉफी में झारखंड (अविभाजित बिहार से लेकर अबतक) के सबसे कामयाब बैट्समैन बन गये हैं. वे झारखंड के लिए रणजी ट्रॉफी में सर्वाधिक 6452 रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गये हैं.

सौरभ तिवारी रणजी ट्रॉफी में छह हजार से ज्यादा रन बनाने वाले झारखंड के इकलौते खिलाड़ी हैं. उन्होंने 2019-20 सीजन के नौ मैचों में कुल 641 रन बनाकर छह हजार रनों का आंकड़ा पार किया. सौरभ के अलावा जमशेदपुर के एक और खिलाड़ी इशांक जग्गी ने भी बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए रणजी ट्रॉफी में झारखंड के लिए पांच हजार रनों का आंकड़ा पार किया.

इशांक जग्गी ने रणजी ट्रॉफी में कुल 5164 रन बनाये हैं. वहीं, संयुक्त बिहार में रणजी ट्रॉफी में हरि गिदवानी ने सबसे अधिक 5541 रन बनाये थे. इसके बाद रमेश सक्सेना का नाम आता है, जिन्होंने 5305 रन बनाये थे. सबा करीम ने भी संयुक्त बिहार के लिए रणजी ट्रॉफी में 5251 रन बनाये थे.

हरी गिदवानी, रमेश सक्सेना व सबा करीम ने कुछ रणजी मुकाबले दूसरे राज्यों के लिए भी खेले हैं. रमेश सक्सेना व हरि गिदवानी ने दिल्ली के लिए और सबा करीम ने पश्चिम बंगाल के लिए कुछ मैच खेले हैं. ऐसे में सौरभ तिवीरी व इशांक जग्गी झारखंड के इकलौते बल्लेबाज हैं, जिन्होंने पांच हजार रनों का आंकड़ा पार किया है.

2019-20 सीजन में छाये सौरभ. सौरभ तिवारी ने 2019-20 सीजन में शानदार प्रदर्शन करते हुए नौ मैचों में 58.27 की औसत से 641 रन बनाये. इसमें दो शतक व तीन अर्धशतक शामिल हैं. सौरभ के अलावा अपना पहली रणजी ट्रॉफी खेल रहे चाईबासा के युवा बल्लेबाज कुमार सूरज ने भी सबको प्रभावित किया. उन्होंने पांच मैचों की आठ पारियों में 57.12 की औसत से 457 रन बनाये. इसमें दो शतक व दो अर्धशतक शामिल है. इसके अलावा विराट सिंह ने भी झारखंड के लिए 2019-20 सीजन में 400 से अधिक रन बनाये. रन बनाने के मामले में ये शीर्ष तीन खिलाड़ियों में शामिल हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें