28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

शहरी और औद्योगिक विकास की मिसाल है जमशेदपुर, इससे सीखने की जरूरत

जमशेदपुर : उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने कहा कि जमशेदपुर शहरी और औद्योगिक विकास की मिसाल है. क्लीन सिटी-ग्रीन सिटी के रूप में व्यवस्थित इस शहर से सबको सीख लेनी चाहिए. उप राष्ट्रपति जमशेदपुर के नामकरण के 100 साल पूरे होने पर सोमवार को आयोजित समारोह को संबोधित कर रहे थे. एक्सएलआरआइ सभागार में अपने […]

जमशेदपुर : उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने कहा कि जमशेदपुर शहरी और औद्योगिक विकास की मिसाल है. क्लीन सिटी-ग्रीन सिटी के रूप में व्यवस्थित इस शहर से सबको सीख लेनी चाहिए. उप राष्ट्रपति जमशेदपुर के नामकरण के 100 साल पूरे होने पर सोमवार को आयोजित समारोह को संबोधित कर रहे थे.

एक्सएलआरआइ सभागार में अपने 45 मिनट के संबोधन में उन्होंने कहा कि टाटा स्टील देश की पहली ऐसी कंपनी है, जो अपने प्लांट और शहर का शताब्दी वर्ष मना रही है. अपने सिद्धांत और नैतिक मूल्यों के साथ टाटा स्टील ने देश-दुनिया में एक अलग पहचान बनायी है. देश के जीडीपी ग्रोथ में टाटा स्टील का बड़ा योगदान है.
उप राष्ट्रपति ने देश के अन्य औद्योगिक घरानाें को टाटा स्टील से सीख लेेने को कहा. उन्होंने कहा कि जमशेदपुर देश का पहला शहर है, जिसे योजनाबद्ध तरीके से बसाया गया है. क्लीन सिटी-ग्रीन सिटी का एक तिहाई हिस्सा ग्रीनी (हरा-भरा) है. इतने बड़े प्लांट के बावजूद प्रदूषण पर नियंत्रण रखना काबिले तारीफ है.
टाटा समूह के संस्थापक जमशेदजी नसरवानजी को श्रद्धांजलि देते हुए उप राष्ट्रति ने कहा कि टाटा समूह एथिक्स से समझौता नहीं करती है और यही इसकी पहचान है. वसुदेव कुटुंबकम की परंपरा का निर्वहण करने वाले देश में एथिक्स के साथ कारोबार करने की सीख देश और दुनिया को टाटा समूह दे रहा है.
टाटा स्टील में मजदूर और प्रबंधन एक परिवार का हिस्सा हैं. इस मौके पर उप राष्ट्रपति ने पोस्टल स्टांप और 100 वर्ष के सफर पर आधारित कॉफी टेबल बुक का अनावरण किया. कार्यक्रम में राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू, टाटा स्टील के एमडी सह सीइओ टीवी नरेंद्रन, परिवहन मंत्री चंपई सोरेन, चीफ पोस्ट मास्टर जनरल अनील कुमार आदि मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें