29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

तीन साल पहले लापता शिवा पटना बाल सुधार गृह में मिला

जमशेदपुर : चांडिल के चैनपुर गांव के रुदीया से 2017 में लापता हुए 12 वर्षीय शिवा कर्मकार के पटना स्थित बाल सुधार गृह में सुरक्षित हाेने की जानकारी मिली है. शिवा के बाल सुधार गृह में हाेने की जानकारी मिलने पर गांव के लाेगाें की भीड़ उसके घर पर लग गयी. परिवार के लाेगाें से […]

जमशेदपुर : चांडिल के चैनपुर गांव के रुदीया से 2017 में लापता हुए 12 वर्षीय शिवा कर्मकार के पटना स्थित बाल सुधार गृह में सुरक्षित हाेने की जानकारी मिली है. शिवा के बाल सुधार गृह में हाेने की जानकारी मिलने पर गांव के लाेगाें की भीड़ उसके घर पर लग गयी. परिवार के लाेगाें से मिल कर लाेगाें ने शिवा का हाल जाना. झामुमाे के केंद्रीय सदस्य राजीव कुमार महताे काबलू ने बताया कि शिवा कर्मकार 23 सितंबर 2017 काे घर से लड़ कर चला गया था. परिवार के सदस्याें ने थाना में इसकी सूचना दर्ज करायी, लेकिन पुलिस किसी तरह की खाेजबीन नहीं की.

शिवा के पिता शत्रुघ्न कर्मकार का निधन हाे गया है. इस मामले की जानकारी पिछले दिनाें शिवा की मां दुलारी देवी ने ईचागढ़ की विधायक सविता महताे काे देकर बच्चे की खाेजबीन में मदद की गुहार लगायी.
मामले काे गंभीरता से लेते हुए सविता महताे ने चांडिल एसडीपीआे आैर मामले काे देखने वाले पदाधिकारियाें से बात कर इसे उच्च प्राथमिकता के आधार पर सुलझाने का निर्देश दिया. विधायक सविता महताे हर दिन मामले की प्रगति रिपाेर्ट ले रही थी. पुलिस ने उन्हें जानकारी दी कि लापता शिवा पटना के बाल सुधार गृह अपना घर में सुरक्षित है.
विधायक काे जब इसकी जानकारी मिली, तो वे रुदीया गांव पहुंची. माेबाइल फाेन से विडियाे कॉल कर शिवा की बात माता दुलारी देवी, दादी आैर परिवार के लाेगाें से करायी. परिजनाें की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं हाेने के कारण वे पटना जाने की स्थिति में नहीं है. विधायक सविता महताे ने डीएसपी काे निर्देश दिया कि वे शिवा काे उसके परिजनाें तक पहुंचाने का कार्य करें.
परिजनों को अाश्वासन देते हुए उन्हाेंने कहा कि लापता बेटा मिल गया है, यह बड़ी बात है. अब पुलिस उसे लेकर आयेगी. जरुरत पड़ने पर वे खुद पटना जाकर शिवा काे लाने का काम करेंगी. झामुमाे जिला सचिव बुद्धेश्वर मार्डी, बीना महताे ने कहा कि 2017 से लापता बच्चे काे खाेजने में प्रशासन ने रूचि नहीं दिखायी. विधायक सविता महताे ने थाेड़ा सा प्रयास किया, ताे बच्चा सकुशल मिल गया.
बाल सुधार गृह से शनिवार शाम मेरे माेबाइल पर कॉल आया था. फाेन करनेवाले ने खुद काे बाल सुधार गृह पटना का पदाधिकारी बताते हुए कहा कि रुदीया गांव का एक बच्चा उनके पास है. परिवार के लाेगाें का नाम भी बताया. इसके बाद मामले की जानकारी एसपी काे दी. सुबह अपने माेबाइल से उसी नंबर पर वीडियाे कॉल के माध्यम से शिवा की बात मां-दादी से करायी. बाल सुधार गृह के लाेग उसे लेकर आयेंगे, नहीं ताे वे खुद जायेंगी.
सविता महताे, विधायक, ईचागढ़

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें