33.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

चिंगारी से आग, आशियाने खाक

जमशेदपुर : गोविंदपुर थानांतर्गत लुआबासा निवासी रवि सिंह और युधिष्ठिर सिंह की पुअाल की झोपड़ी पर चिंगारी गिरने से तीन झोपड़ी राख हो गयी. आग लगने की सूचना मिलने के बाद टाटा मोटर्स की दो फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया. आग के लगने से करीब दो लाख रुपये का नुकसान […]

जमशेदपुर : गोविंदपुर थानांतर्गत लुआबासा निवासी रवि सिंह और युधिष्ठिर सिंह की पुअाल की झोपड़ी पर चिंगारी गिरने से तीन झोपड़ी राख हो गयी. आग लगने की सूचना मिलने के बाद टाटा मोटर्स की दो फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया. आग के लगने से करीब दो लाख रुपये का नुकसान हुआ है. आग लगने का कारण बिजली की चिंगारी बतायी जा रही है. घटना रविवार की दोपहर करीब दो बजे की है.

घटना के संबंध में लुआबासा पंचायत के अध्यक्ष संजय महतो ने बताया कि रवि सिंह और युधिष्ठिर सिंह दोनों मजदूरी का काम करते हैं. दोनों सुबह 10 बजे ड्यूटी पर चले गये थे. बच्चे घर पर खेल रहे थे. घर के ऊपर से बिजली का तार गुजरा हुआ है. दोपहर करीब दो बजे अचानक से बिजली के तार में स्पॉर्क हुआ और चिंगारी पुआल पर गिर गयी.
इसके साथ ही मकान में आग लग गयी. आग लगने के साथ ही आसपास में मौजूद महिलाओं ने शोर मचाना शुरू कर दिया. इसके बाद गोविंदपुर पुलिस और फायर ब्रिगेड को फोन कर जानकारी दी गयी. वहीं दमकल के आने तक लगभग पूरा मकान जल चुका था.
बस्ती के लोगों ने पानी डाल आग बुझाने का किया प्रयास. आग लगने के बाद बस्ती के लोगों ने सक्रिय होकर बाल्टी से पानी डालना शुरू किया, लेकिन आग की लपट इतनी ज्यादा थी कि बाल्टी के पानी से आग को बुझाया नहीं जा सका. रवि सिंह ने बताया कि सामान के साथ-साथ उनके घर में रखे चार हजार रुपये नकद भी जल कर राख हो गये.
विधायक ने की आर्थिक मदद
सूचना मिलने के बाद जुगसलाई के विधायक मंगल कालिंदी पीड़ित से मिलने पहुंचे. उन्होंने दोनों परिवार को आर्थिक रूप से मदद की. साथ ही बीडीओ से बात कर आवास दिलाने की बात भी कही.
जल कर महिला जख्मी, गंभीर
जमशेदपुर. सरायकेला के कुकड़ू की रहने वाली लक्ष्मी सिंह सरदार जल कर गंभीर रूप से जख्मी हो गयी. घायल को इलाज के लिए एमजीएम अस्पताल लाया गया, जहां प्राथमिक उपचार करने के बाद उसे टीएमएच रेफर कर दिया गया.
घटना रविवार की है. घटना के संबंध में घायल के पति अजय सिंह सरदार ने बताया कि महिला अपने घर के आंगन में धान उबालने का काम कर रही थी. उसी दौरान अचानक से साड़ी में आग पकड़ लिया. आग पकड़ने के बाद वह जोर-जोर से चिल्लाने लगी. इसके बाद आस पास और परिवार के लोगोें ने आग बुझायी. साथ ही उसे इलाज के लिए एमजीएम अस्पताल लेकर आये. लक्ष्मी के कमर से नीचे का भाग गंभीर रूप से जल गयी है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें