36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

डोर टू डोर कचरा उठाव व ट्रीटमेंट का बनेगा डीपीआर

जमशेदपुर : शहर अौर शहर से सटे जमशेदपुर प्रखंड के क्षेत्र बागबेड़ा, गोविंदपुर, परसुडीह व अन्य क्षेत्रों से भी कचरा उठाव करने से लेकर उसके निष्पादन के लिए स्थायी समाधान की तलाश की जा रही है. शनिवार को उपायुक्त रवि शंकर शुक्ला ने विधायक मंगल कालिंदी, जिला परिषद की अध्यक्ष बुलू रानी सिंह, जिला परिषद […]

जमशेदपुर : शहर अौर शहर से सटे जमशेदपुर प्रखंड के क्षेत्र बागबेड़ा, गोविंदपुर, परसुडीह व अन्य क्षेत्रों से भी कचरा उठाव करने से लेकर उसके निष्पादन के लिए स्थायी समाधान की तलाश की जा रही है. शनिवार को उपायुक्त रवि शंकर शुक्ला ने विधायक मंगल कालिंदी, जिला परिषद की अध्यक्ष बुलू रानी सिंह, जिला परिषद उपाध्यक्ष राजकुमार सिंह, सांसद प्रतिनिधि संजीव कुमार तथा अन्य के साथ बैठक कर इस मुद्दे पर विचार-विमर्श किया.

तीनों निकाय मानगो नगर निगम, जमशेदपुर अक्षेस, जुगसलाई नगर परिषद के साथ-साथ जमशेदपुर प्रखंड के ग्रामीण क्षेत्र में प्रतिदिन निकलने वाले अनुमानित कचरा का डोर टू डोर उठाव करने से लेकर ट्रीटमेंट करने तक का डीपीआर बनाने का निर्देश उपायुक्त ने दिया है.
मानगो, जमशेदपुर अक्षेस अौर जुगसलाई नगर परिषद में कचरा उठाव अौर उसके निष्पादन में हो रही परेशानी को लेकर यह पहल की गयी है. बैठक में खैरबनी ठोस अपशिष्ट प्रबंधन योजना पर भी विचार-विमर्श किया गया. बैठक में अपर जिला दंडाधिकारी एनके लाल, अपर उपायुक्त एसके सिन्हा, आदित्यपुर नगर निगम के नगर आयुक्त, मानगो नगर निगम के कार्यपालक पदाधिकारी दीपक सहाय, जुगसलाई नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी जेपी यादव आदि मौजूद थे.
खैरबनी कचरा प्लांट की समस्या के समाधान की अनुशंसा : जमशेदपुर. गोविंदपुर के खैरबनी में 35 एकड़ (30. 39 एकड़ सरकारी व 4.61 एकड़ रैयती) जमीन पर ठोस अपशिष्ट प्रबंधन योजना धरातल पर उतर नहीं सकी है. 17 जनवरी को नगर आयुक्त की अध्यक्षता में आदित्यपुर कलस्टर के पांच नगर निकाय ( आदित्यपुर नगर निगम, मानगो नगर निगम, जमशेदपुर अक्षेस, जुगसलाई नगर परिषद एवं कपाली नगर परिषद) की आयोजित बैठक में खैरबनी प्लांट की समस्या के समाधान के लिए जन प्रतिनिधियों की बैठक बुलाने का निर्णय लिया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें