36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मंत्री बनने की रेस में बन्ना आगे

कांग्रेस के खाते से दो विधायकों को मंत्री बनाये जाने की चर्चा जमशेदपुर : विधानसभा चुनाव का रिजल्ट जारी हुए एक महीना बीत जाने के बाद भी अब तक राज्य में मंत्रिमंडल का गठन नहीं हो सका है. मंत्रिमंडल का विस्तार तीन दिनों के भीतर हो जाने के कयास लगाये जा रहे हैं. कांग्रेस के […]

कांग्रेस के खाते से दो विधायकों को मंत्री बनाये जाने की चर्चा

जमशेदपुर : विधानसभा चुनाव का रिजल्ट जारी हुए एक महीना बीत जाने के बाद भी अब तक राज्य में मंत्रिमंडल का गठन नहीं हो सका है. मंत्रिमंडल का विस्तार तीन दिनों के भीतर हो जाने के कयास लगाये जा रहे हैं. कांग्रेस के खाते से दो विधायकों को मंत्री बनाये जाने की चर्चा है. हालांकि कांग्रेस की अोर से लगातार तीन मंत्री पद दिये जाने का दबाव बनाया जा रहा है.

कांग्रेस फिलहाल वेट एंड वॉच की भूमिका में है. वैसे झारखंड विकास मोर्चा के दो विधायक (प्रदीप यादव अौर बंधु तिर्की) भी कांग्रेस में शामिल हो गये हैं. दोनों के कांग्रेस में आने से राज्य में कांग्रेस की कुल सीट बढ़ गयी है. इसका असर आने वाले दिनों में राज्यसभा चुनाव पर भी पड़ेगा. अप्रैल में राज्य सभा की दो सीटों पर चुनाव होना है. कांग्रेस हर हाल में एक सीट से अपने उम्मीदवार को राज्यसभा भेजना चाह रही है.

कांग्रेस सूत्रों के अनुसार पार्टी राज्य में भले एक मंत्री पद कम ले सकती है, लेकिन हर हाल में अपने उम्मीदवार को राज्यसभा में भेजने की तैयारी कर रही है, ताकि राष्ट्रीय स्तर पर पार्टी राज्यसभा में मजबूत हो. दूसरी अोर, इसी जोड़-घटाव के बीच गुरुवार को दिन भर तरह-तरह की चर्चाअों का बाजार गर्म रहा, जिसमें बन्ना गुप्ता के मंत्री बनाये जाने की चर्चाएं होती रहीं.

मंत्री बनाये जाने को लेकर बन्ना गुप्ता का नाम सबसे आगे था, जबकि एक अन्य पद पर महगामा की विधायक दीपिका पांडेय सिंह व राजेंद्र सिंह के नाम की चर्चा रही. इधर, बन्ना गुप्ता ने कहा कि उन्हें फिलहाल दिल्ली से किसी प्रकार की कोई सूचना नहीं दी गयी है. मैं गरीब का बेटा हूं, गरीबी देखी है. पार्टी जो भी जिम्मेदारी सौंपेगी, उसके केंद्र में राज्य के गरीब जनता का विकास करना ही होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें