jamshedpur

  • Dec 15 2019 3:01AM
Advertisement

टेल्को वर्कर्स यूनियन नेता हर्षवर्धन व प्रमोद कुमार सिंह बर्खास्त

जमशेदपुर : टाटा मोटर्स प्रबंधन ने टेल्को वर्कर्स यूनियन के नेता हर्षवर्धन व टीएमएल वर्कर्स यूनियन के पूर्व संयुक्त सचिव प्रमोद कुमार सिंह उर्फ पप्पू सिंह को बर्खास्त कर दिया है. शनिवार को दोनों नेताओं को उनके टेल्को स्थित आवास पर बर्खास्तगी का पत्र भेज दिया गया. हर्षवर्धन टाटा मोटर्स के प्लांट वन व पप्पू सिंह एचवीएक्सल के कर्मचारी हैं.

इन्हें कंपनी के आचार संहिता का उल्लंघन समेत अन्य गंभीर आरोप लगा कर बर्खास्त किया गया है. इससे पूर्व अप्रैल महीने में दोनों नेताओं को प्रपोज्ड टू डिस्चार्ज का पत्र मिला था. फिर दोनों नेताओं की ओर से प्रबंधन को जवाब भी दिया गया था.

दबाव में की गयी कार्रवाई : हर्षवर्धन : टाटा मोटर्स से करीब ढाई वर्षों से सस्पेंड चल रहे हर्षवर्धन सिंह ने कहा कि उन्हें मुख्यमंत्री रघुवर दास के कहने पर कंपनी ने बर्खास्त किया गया है. उन्होंने आरोप लगाया कि विधानसभा चुनाव में उन्होंने सरयू राय के पक्ष में खुल कर काम किया.     
 
साथ कंपनी की विसंगतियों के संबंध में लोगों को बताया. इसलिए उन्हें बर्खास्त किया गया है. हर्षवर्धन ने कहा कि टेल्को वर्कर्स यूनियन को पुनर्जीवित करने के लिए वे जो लड़ाई लड़ रहे थे, इसलिए प्रबंधन ने ढाई वर्ष पूर्व उन्हें काम से बैठा दिया था. उनका कहना है कि बर्खास्तगी को लेकर उनकी इंक्वायरी भी पूरी नहीं हुई है. प्रबंधन लेबर कोड का उल्लघंन करते हुए इंक्वायरी में कंपनी के अधिकारियों के बजाय लेबर कोर्ट के अधिवक्ता को उनके मामले की जांच का जिम्मा सौंपा गया था. जब उन्होंने इसे वर्क स्टैंडिंग आर्डर के खिलाफ बताया तो उन्हें प्रपोज्ड टू डिस्चार्ज का पत्र दिया गया था.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement