36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मेहर गार्डेन में सर्वे, निवेश के कागजात मिले

देवघर/जमशेदपुर : डायरेक्टरेट जनरल अॉफ जीएसटी इंटेलिजेंस (डीजीजीआइ) जमशेदपुर की टीम ने देवघर स्थित द मैहर गार्डेन रिसाेर्ट में शुक्रवार काे सर्च अभियान शुरू किया. टीम के एक दर्जन पदाधिकारी दाेपहर से हाेटल के कार्यालय काे कब्जे में लेकर छानबीन में जुट गये. डीजीजीआइ निदेशक के निर्देश पर चलाये जा रहे सर्च अभियान में बड़ी […]

देवघर/जमशेदपुर : डायरेक्टरेट जनरल अॉफ जीएसटी इंटेलिजेंस (डीजीजीआइ) जमशेदपुर की टीम ने देवघर स्थित द मैहर गार्डेन रिसाेर्ट में शुक्रवार काे सर्च अभियान शुरू किया. टीम के एक दर्जन पदाधिकारी दाेपहर से हाेटल के कार्यालय काे कब्जे में लेकर छानबीन में जुट गये. डीजीजीआइ निदेशक के निर्देश पर चलाये जा रहे सर्च अभियान में बड़ी संख्या में कागजात बरामद किये गये हैं. टीम के अधिकारियाें ने बताया कि ‘द मैहर गार्डेन रिसाेर्ट’ छह साल से अपना काराेबार कर रहा है.

रिसाेर्ट प्रबंधन ने सर्विस टैक्स के रूप में कुछ भुगतान किया था, लेकिन इसके बाद किसी तरह के भुगतान का प्रयास नहीं किया गया. इस बीच ‘द मैहर गार्डेन रिसाेर्ट’ प्रबंधन काे बकाया भुगतान करने संबंधी सूचना भी भेजी गयी. बावजूद काेई टर्नअप नहीं हुआ. अंत में सर्च टीम ने सर्वे शुरू किया. देर रात तक सर्वे का काम जारी था. शनिवार दाेपहर तक सर्वे पूरा हाेने की उम्मीद है.
सर्च टीम ने बताया कि बरामद कागजात में कच्चा काराेबार के भी काफी कागजात मिले हैं. कई बैंक अकाउंट, चेक बुक समेत कई अन्य डायरियां बरामद की गयी हैं. टीम ने ‘द मैहर गार्डेन रिसाेर्ट’ में बुकिंग के प्राेसेस काे कंप्यूटर पर काफी देर तक बैठकर समझा, इसके बाद डिटेल हासिल किया. रिसाेर्ट में कार्यरत कर्मचारियाें का पीएफ के साथ-साथ हाेटल में हाेनेवाली आय का सर्विस टैक्स का भी मिलान किया जाना शुरू हाे गया. रिसाेर्ट में मैनेजर आैर कुछ कर्मचारी ही माैजूद थे.
रिसाेर्ट का प्रबंधन निदेशक ग्रुप करता है, काेई भी मालिक देर रात तक डीजीजीआइ की टीम के सामने नहीं पहुंचा था. टीम के अधिकारियाें ने बताया कि सुबह सभी का स्टेटमेंट लेने के लिए अधिकारिक रूप से जानकारी प्रदान की जायेगी. रिसाेर्ट के लिए जमीन की खरीद संबंधी कागजात की भी मांग की गयी है, जिसे देर रात तक उपलब्ध नहीं कराया गया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें