27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बैरियर लगा झारखंड-बंगाल सीमा सील नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन शुरू

गालूडीह : विधानसभा चुनाव के द्वितीय चरण की वाेटिंग के लिए प्रशासन की कार्रवाई तेज हो गयी है. झारखंड-बंगाल सीमा को गुरुवार सील कर पुलिस ने बैरियर लगा हर आने-जाने वालों की तलाशी शुरू कर दी है. सीमावर्ती बीहड़ों और गांवों में अर्द्ध सैनिक बल नक्सलियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन चला रहे. केशरपुर सीआरपीएफ कैंप […]

गालूडीह : विधानसभा चुनाव के द्वितीय चरण की वाेटिंग के लिए प्रशासन की कार्रवाई तेज हो गयी है. झारखंड-बंगाल सीमा को गुरुवार सील कर पुलिस ने बैरियर लगा हर आने-जाने वालों की तलाशी शुरू कर दी है. सीमावर्ती बीहड़ों और गांवों में अर्द्ध सैनिक बल नक्सलियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन चला रहे. केशरपुर सीआरपीएफ कैंप के पास स्थायी बैरियर लगा है.

वहीं, पश्चिम बंगाल के बांदवान थाना क्षेत्र के कुचिया स्थायी पिकेट के पास बैरियर लगाकर बंगाल पुलिस ने जांच शुरू कर दी है. सीमा के इधर झारखंड पुलिस, तो दूसरी ओर बंगाल पुलिस नक्सलियों के खिलाफ
सर्च ऑपरेशन चला रही. बुधवार को अर्द्ध सैनिक बलों ने भी मोर्चा
संभाल लिया है. बीएसएफ, सीआरपीएफ, झारखंड जगुआर के जवानों को क्लस्टरों में ठहराया गया है. जवानों ने पहुंचते ही सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है. केशरपुर, भोमराडीह, कालचिती स्थित सीआरपीएफ 193 बटालियन के स्थानीय कैंप में तैनात सीआरपीएफ जवान भी लगातार सीमावर्ती बीहड़ इलाकों में नक्सलियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन चला रहे.
एसएसपी अनूप बिरथरे ने कहा है कि मतदान को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं. नक्सल और बीहड़ इलाकों में स्थित बूथ अर्द्ध सैनिक बलों के हवाले होंगे. सीमावर्ती इलाकों में आने-जाने वालों की जांच की जा रही है. शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराना जिला पुलिस प्रशासन का मकसद है.
क्लस्टरों में आज पहुंचेंगी पोलिंग पार्टियां : घाटशिला और बहरागोड़ा विधानसभा क्षेत्र में बनाये गये विभिन्न क्लस्टरों में शुक्रवार सुबह से ही पोलिंग पार्टियों का आना शुरू हो जायेगा. मतदानकर्मियों के अलावा जवान भी कलस्टर पहुंचेंगे.
मतदानकर्मी रात क्लस्टर में ही बितायेंगे और मतदान के दिन शनिवार अहले सुबह कड़ी सुरक्षा में उन्हें बूथों तक ले जाया जायेगा. मतदान समाप्ति के बाद मतदानकर्मी इवीएम के साथ क्लस्टर लौटेंगे, यहां से सुरक्षा व्यवस्था के बीच जमशेदपुर ले जाया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें