32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

एमजीएम में छह माह से नहीं है एंटी रेबीज वैक्सीन

जमशेदपुर : एमजीएम में छह माह से एंटी रेबीज वैक्सीन पूरी तरह से खत्म हो गयी है. ऐसे में कुत्तों के काटने से पीड़ित लोगों के जीवन पर गंभीर संकट खड़ा हो गया है. किसी को अगर कुत्ता काट लिया है, तो वह एमजीएम में सूई लेने आता है, तो उसको बाहर से सूई खरीदकर […]

जमशेदपुर : एमजीएम में छह माह से एंटी रेबीज वैक्सीन पूरी तरह से खत्म हो गयी है. ऐसे में कुत्तों के काटने से पीड़ित लोगों के जीवन पर गंभीर संकट खड़ा हो गया है. किसी को अगर कुत्ता काट लिया है, तो वह एमजीएम में सूई लेने आता है, तो उसको बाहर से सूई खरीदकर लाने बोला जाता है या फिर सदर अस्पताल भेजा जाता है. डॉक्टरों के अनुसार अगर किसी को कुत्ता ने काटा है, तो उसको जल्द से जल्द सूई ले लेना चाहिए, नहीं तो मरीज रेबीज रोग की चपेट में आ सकता है.

एमजीएम अस्पताल में प्रतिदिन 10 से ज्यादा लोग बिना सूई लिए लौट रहे हैं. अस्पताल में अधिकतर गरीब मरीज इलाज कराने के लिए आते हैं. यहां एंटी रेबीज वैक्सीन नहीं होने के कारण उन मरीजों को काफी परेशानी हो रही है, क्योंकि उन लोगों के पास इतना पैसा नहीं होता है कि वे लोग बाहर से सूई खरीद कर इलाज करा सकें.

इस संबंध में अधीक्षक डॉ संजय कुमार ने कहा कि इसके लिए कई बार स्वास्थ्य विभाग को लिखा गया है, इसके बाद भी अभी तक वैक्सीन उपलब्ध नहीं हो पायी है. इसके कारण थोड़ी परेशानी हो रही है. अन्य वैक्सीन आनी शुरू हो गयी है, जल्द ही इसको भी मांगा लिया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें