31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

शारदा का नेशनल कबड्डी टीम में चयन, कर्नाटक गयीं

गम्हरिया :मां की मेहनत व परवरिश की बदौलत कबड्डी खिलाड़ी शारदा प्रमाणिक का चयन कर्नाटक में आयोजित एसजीएफआइ कबड्डी प्रतियोगिता 2019 के लिए किया गया है. शनिवार को शारदा कर्नाटक के लिए रवाना हुई. इससे पूर्व संत कबीर सेवा संस्थान के सचिव युगल किशोर राय व बिरसा मुंडा कबड्डी एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष समेतअन्य पदाधिकारियों द्वारा […]

गम्हरिया :मां की मेहनत व परवरिश की बदौलत कबड्डी खिलाड़ी शारदा प्रमाणिक का चयन कर्नाटक में आयोजित एसजीएफआइ कबड्डी प्रतियोगिता 2019 के लिए किया गया है. शनिवार को शारदा कर्नाटक के लिए रवाना हुई. इससे पूर्व संत कबीर सेवा संस्थान के सचिव युगल किशोर राय व बिरसा मुंडा कबड्डी एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष समेतअन्य पदाधिकारियों द्वारा शारदा का अभिनंदन किया गया. साथ ही उसे कर्नाटक के लिए रवाना किया. वहीं शारदा की इस उपलब्धि ने सरायकेला-खरसावां के साथ-साथ पूरे कोल्हान का नाम रौशन कर दिया है.

खेल का विरोध करते थे ग्रामीण, फिर भी हार नहीं मानी. कुचाई प्रखंड के अरूवा की रहने वाली शारदा ने बताया कि घर में मां के अलावा तीन बहन व एक भाई है. तीन बहनों में वह दूसरी है, जबकि सबसे छोटा भाई है. पिता की मृत्यु बचपन में ही हो गयी थी. बचपन से ही खेल के क्षेत्र में जाने का शारदा को शौक था.

इसी बीच उसने कबड्डी के माध्यम से अपना भविष्य बनाने का मन बनाया. वहीं सुदूर गांव की होने की वजह से ग्रामीण उसके खेल के क्षेत्र में जाने के खिलाफ होने लगे थे. साथ ही खेल से दूरी बनाने की नसीहत देते थे. लोगों के प्रताड़ना के बावजूद वह हार नहीं मानी. शारदा के अनुसार उसके हर कदम पर उसकी मां ने उसे सहयोग किया, जिसकी वजह से आज उसने यह उपलब्धि प्राप्त किया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें