20.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

19 अौर 20 को लगेगा विशेष कैंप, छूटे हुए वोटरों का नाम जोड़ने के लिए डोर-टू-डोर चलेगा अभियान

जमशेदपुर : राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी विनय कुमार चौबे ने सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर विधानसभा चुनाव की तैयारी की समीक्षा की. इसमें शामिल उपायुक्त सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी रवि शंकर शुक्ला, एसएसपी अनूप बिरथरे, डीआरडीए की निदेशक अनिता सहाय, उप निर्वाचन पदाधिकारी केएन नाग ने जिले में की गयी तैयारियों की जानकारी दी. […]

जमशेदपुर : राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी विनय कुमार चौबे ने सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर विधानसभा चुनाव की तैयारी की समीक्षा की. इसमें शामिल उपायुक्त सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी रवि शंकर शुक्ला, एसएसपी अनूप बिरथरे, डीआरडीए की निदेशक अनिता सहाय, उप निर्वाचन पदाधिकारी केएन नाग ने जिले में की गयी तैयारियों की जानकारी दी.

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने 19 एवं 20 अक्तूबर को विशेष कैंप लगाने तथा छूटे हुए वोटरों का नाम जोड़ने के लिए डोर-टू-डोर अभियान चलाने का आदेश दिया. एसएसपी ने जानकारी दी कि छह माह केे 70 वारंट लंबित हैं तथा अन्य लगभग 580 गैर जमानतीय वारंट लंबित हैं. मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने छह माह से लंबित वारंटों का जल्द निष्पादन करने का निर्देश दिया.

कॉलेज, प्रज्ञा केंद्र से लेकर घर-घर तक चलेगा अभियान. मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के निर्देशानुसार 18 वर्ष या उससे ज्यादा उम्र के वैसे वोटर, जिनका वोटर लिस्ट में अब तक नाम दर्ज नहीं हुआ है, उनका नाम जोड़ने के लिए संबंधित मतदान केंद्र से जुड़े क्षेत्र में 19 एवं 20 को विशेष अभियान चलेगा. बीएलअो द्वारा घर-घर जाकर सत्यापन किया जायेगा अौर जिनका नाम छूटा हुआ है, उनसे फॉर्म 6 भराया जायेगा. साथ ही छूटी हुई महिला वोटरों पर भी फोकस कर नाम जोड़ने का काम किया जायेगा.
इसके अलावा वैसे छात्रवृत्ति के लाभुक युवक-युवती जो 18 साल के हो गये हैं, लेकिन उनका नाम वोटर लिस्ट में दर्ज नहीं है, उनका नाम जोड़ने के लिए फॉर्म जमा लिया जायेगा. पेट्रोल पंप में काम करने वालों का नाम जोड़ने के लिए संपर्क किया जायेगा. प्रज्ञा केंद्र में किसी काम से आने वाले युवक-युवतियों से उनका नाम वोटर लिस्ट में दर्ज हैै या नहीं इसकी जानकारी ली जायेगी अौर दर्ज नहीं रहने पर जुड़वाया जायेगा. कॉलेज में भी बीएलअो को भेज कर छात्र-छात्राअों का नाम वोटर लिस्ट में दर्ज है नहीं, इसकी जानकारी ली जायेगी. संबंधित क्षेत्र के आरअो को अपनी देखरेख में बीएलअो से कार्य कराने को कहा गया है.
चुनाव आयोग की ट्रेनिंग में छह अधिकारी दिल्ली गये. चुनाव आयोग की ट्रेनिंग में भाग लेने के लिए जिले के छह अधिकारी दिल्ली चले गये हैं. ट्रेनिंग 15 से 18 तक चलेगी अौर सभी अधिकारी 20 तक शहर लौटेंगे. जमशेदपुर पश्चिम विधान सभा के आरअो एडीसी एसके सिन्हा, जमशेदपुर पूर्वी के आरअो एसडीअो चंदन कुमार, जुगसलाई के आरअो एसअोआर नवीन कुमार, पोटका के आरअो एडीएम एनके लाल, घाटशिला के आरअो घाटशिला के एसडीअो अमर कुमार एवं बहरागोड़ा की आरअो एनइपी की निदेशक ज्योत्सना सिंह दिल्ली गयीं हैं.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें