36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

आपसी वर्चस्व को लेकर दो मुहल्लों के बीच हिंसक झड़प, फायरिंग, चार घायल

औरंगाबाद : रविवार की सुबह आपसी वर्चस्व को लेकर कुरैशी मुहल्ला और पठानटोली मुहल्ले का एक गुट आपस में भिड़ गया. यूं कहे कि लगभग दो घंटे तक वह इलाका रणक्षेत्र में तब्दील रहा. दोनों पक्षों के बीच हिंसक झड़प हुई. एक-दूसरे पर लोगों ने वार किया. यहां तक कि पथराव और फायरिंग की घटना […]

औरंगाबाद : रविवार की सुबह आपसी वर्चस्व को लेकर कुरैशी मुहल्ला और पठानटोली मुहल्ले का एक गुट आपस में भिड़ गया. यूं कहे कि लगभग दो घंटे तक वह इलाका रणक्षेत्र में तब्दील रहा. दोनों पक्षों के बीच हिंसक झड़प हुई. एक-दूसरे पर लोगों ने वार किया.

यहां तक कि पथराव और फायरिंग की घटना भी हुई. तीन वाहनों को उपद्रवियों ने क्षतिग्रस्त कर दिया. मारपीट के दौरान दोनों पक्षों से पठानटोली निवासी अन्ना खान, लुल्लु खान व कुरैशी मुहल्ला निवासी फुरकान कुरैशी, मो अजहरुद्दीन कुरैशी सहित चार लोग जख्मी हुए हैं. उनका इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है.
वैसे घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने चार उपद्रवियों को हिरासत में भी लिया, जिसमें मो जफर कुरैशी, मो हाफिज, इरफान और मो साहिद शामिल हैं. जानकारी के अनुसार, दो दिन पूर्व आजाद नगर मुहल्ले में अंसारबाग निवासी मो सोनू, मो तौकीर के साथ आजाद नगर मुहल्ले के साजिद अंसारी, बाबू मंसूरी, नन्हें मंसूरी, दानिश मंसूरी ने मारपीट की थी.
इस घटना के बाद लोगों में आक्रोश व्याप्त था. उसी विवाद को लेकर कुरैशी मुहल्ले के लोग रविवार की सुबह एक व्यक्ति को पकड़ कर मजार की ओर ले जा रहे थे. जब अन्ना खान ने विरोध किया, तो कुरैशी मुहल्ले के लोगों ने उस पर जानलेवा हमला बोल दिया.
जब बचाव करने के लिए भाई लुल्लु खान आया, तो उसके साथ भी मारपीट की. इसके बाद कुरैशी मुहल्ला व पठान टोली में रहनेवाले लोग आक्रोशित हो गये. दोनों ओर से पत्थरबाजी, तोड़फोड़ शुरू हो गयी. सूचना पाकर जब नगर थानाध्यक्ष रविभूषण दल-बल के साथ पहुंचे और स्थिति को संभालने की कोशिश की. इसके बाद भी उपद्रवी शांत नहीं हुए और पुलिस को सुनने को तैयार नहीं हुए.
स्थिति बिगड़ते देख एएसपी अभियान राजेश कुमार सिंह, एसडीपीओ अनूप कुमार, रिसियप थानाध्यक्ष गुरफान अली, जम्होर थाना के दारोगा प्रभुनाथ, रामाशंकर सिंह सहित अन्य पुलिस अधिकारी सैकड़ों जवानों के साथ मुहल्ले में पहुंचे.
वरीय पदाधिकारियों के पहुंचते ही लोग अपने-अपने घरों में घुस गये. इसके बाद पुलिस पदाधिकारियों ने लोगों से शांति व्यवस्था बनाये रखने की अपील की. जो लोग सड़क पर मजमा लगाये हुए थे, उन्हें पुलिस ने खदेड़ दिया.
घटनास्थल से मिला खोखा, कई घरों की ली गयी तलाशी : आपसी रंजिश व वर्चस्व की इस घटना में उपद्रवियों ने मानवता को शर्मसार कर दिया. भाई-भाई के रिश्ते को ताक पर रख दिये. एक-दूसरे पर वार तो किया ही, गोली चलाने से भी नहीं चुके.
यह अलग बात है कि गोली किसी को लगी नहीं. घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने जब कार्रवाई शुरू की, तो उपद्रवियों के पांव उखड़ गये. पुलिस ने घटनास्थल से कारतूस का खोखा बरामद किया है. हिंसक झड़प के दौरान तोड़फोड़ हुई, जिसमें दो स्काॅर्पियो और एक बाइक को क्षतिग्रस्त कर दिया गया. वाहन किसका है यह स्पष्ट नहीं हो सका है.
एएसपी अभियान राजेश कुमार सिंह ने बताया कि फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है. घटनास्थल पर लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला जा रहा है. जिन लोगों ने भी शहर में शांति व्यवस्था को छीनने की कोशिश की, उन्हें बख्शा नहीं जायेगा. जख्मियों का फर्द बयान दर्ज किया गया है. नगर थाने की पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है.
इधर, सदर अस्पताल में भर्ती जख्मी अन्ना खान ने बताया कि उसके साथ मो मजहर, मो अजहर, मो सेठी, मो परवेज कुरैशी, न्यूटन कुरैशी, जसीम कुरैशी, नसीम कुरैशी, इमरोज कुरैशी, सिकंदर हयात, मो इल्ताफ कुरैशी, इसरार कुरैशी सहित अन्य लोगों ने मारपीट की है.
वहीं, फुकरान कुरैशी ने बताया कि उन लोगों के साथ अन्ना खान, नेमाजुद्दीन खान, भोलू खान, बड़क खान, युसूफ आजाद अंसारी, छोटे अंसारी, टिक्का खान, औरंगजेब खान, बाबू खान, शमीद खान, मेजर खान, जुमैद खान, प्रिंस खान, अरशद, अमन खान सहित अन्य लोगों ने मारपीट की है.
टिकरी मुहल्ले में युवक को घेर कर पीटा, तीन नामजद सहित 10 अज्ञात बने आरोपित
औरंगाबाद कार्यालय. शनिवार की रात आठ बजे के करीब न्यू काजी मुहल्ले के आसिफ खान के पुत्र शौकत खान को कुछ लोगों ने घेर कर पिटाई की. घटना टिकरी मोड़ मंदिर के पास की है. पिटाई से जख्मी हुए शौकत का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है. इधर, घटना की सूचना पाकर नगर थाने के दारोगा आशुतोष कुमार अस्पताल पहुंचे और जख्मी युवक का फर्द बयान लिया.
इस मामले में रौशन के बयान पर नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी है, जिसमें इकबाल उर्फ बंगाली के पुत्र जियान, वजीर मो अंसारी के पुत्र छोटे अंसारी और शौकत अली के पुत्र मो राजा को आरोपित बनाया गया है. वैसे तीनों आरोपित आजाद नगर के रहनेवाले हैं.
पुलिस को दिये बयान में शौकत ने कहा है कि वह टिकरी मोड़ मंदिर के पास अपने दोस्त दानिश के साथ चाय पी रहा था. इसी वक्त तीनों आरोपित के अलावा आठ -दस की संख्या में अज्ञात लोग पहुंचे और उसे यह कह कर पीटने लगे कि वह कुरैशी मुहल्ले का रहनेवाला है.
आसपास के लोगों ने उसकी जान बचायी और फिर वह अस्पताल पहुंच कर इलाज कराया. नगर थानाध्यक्ष रवि भूषण ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें