Advertisement

jamshedpur

  • Sep 21 2019 5:46AM
Advertisement

जमशेदपुर व चाकुलिया प्रखंड कार्यालय का उद्घाटन, अफसरों को पता ही नहीं

जमशेदपुर : जमशेदपुर अौर चाकुलिया प्रखंड सह अंचल कार्यालय का उद्घाटन हो गया है, लेकिन उक्त उद्घाटन से प्रखंड अौर अंचल स्तर के अधिकारी व कर्मचारी बेखबर हैं. आधिकारिक रिकाॅर्ड के अनुसार तीन दिन पूर्व 17 सितंबर 2019 को मुख्यमंत्री ने खूंटी से जमशेदपुर अौर चाकुलिया प्रखंड सह अंचल कार्यालय का उद्घाटन अॉनलाइन तरीके से किया था.

वहीं, जिला स्तर पर स्थानीय निर्मल गेस्ट हाउस में ग्रामीण विकास विभाग विशेष प्रमंडल की अोर से सभी योजनाओं का शिलापट भी रखा गया था,लेकिन इसकी जानकारी इन दोनों प्रखंड के बीडीओ व सीओ को नहीं है. इसके कारण उद्घाटन के बाद भी दोनों प्रखंडों के बीडीओ व सीओ के अलावा सभी कर्मचारी पुराने कार्यालय में पूर्व की भांति कार्यों का निष्पादन कर रहे हैं.

सूत्रों के अनुसार चाकुलिया अंचल सह प्रखंड कार्यालय का निर्माण अभी तक पूरा नहीं हो पाया है. 2017-18 की योजना : सूत्रों के अनुसार जमशेदपुर में अंचल सह प्रखंड कार्यालय निर्माण के लिए  वर्ष 2017-18 में योजना ली गयी, इसे जून 2019 में पूरा करने का लक्ष्य दिया गया था.

6.34 करोड़ रुपये खर्च : जमशेदपुर में अंचल सह प्रखंड कार्यालय निर्माण के लिए सरकार ने 3.17 करोड़ रुपये का मॉडल प्राक्कलन तैयार कर उसका निर्माण करवाया है. दो प्रखंडों में उक्त निर्माण पर 6.34 करोड़ रुपये खर्च हुए हैं.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement