26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

टाटा मोटर्स कर्मियों को मिलेगा 12.9 प्रतिशत बोनस

खुशियों की सौगात. टाटा मोटर्स के इतिहास में पहली बार ग्रेड व बोनस समझौता साथ-साथ बोनस व ग्रेड समझौता होने के बाद यूनियन नेताओं ने ढोल-नगाड़ा बजा कर तथा अबीर-गुलाल लगाकर एक-दूसरे को बधाई दी जमशेदपुर :बुधवार का दिन टाटा मोटर्स के जमशेदपुर प्लांट के कर्मचारियों के लिए सौगात लेकर आया. कंपनी के इतिहास में […]

खुशियों की सौगात. टाटा मोटर्स के इतिहास में पहली बार ग्रेड व बोनस समझौता साथ-साथ

बोनस व ग्रेड समझौता होने के बाद यूनियन नेताओं ने ढोल-नगाड़ा बजा कर तथा अबीर-गुलाल लगाकर एक-दूसरे को बधाई दी
जमशेदपुर :बुधवार का दिन टाटा मोटर्स के जमशेदपुर प्लांट के कर्मचारियों के लिए सौगात लेकर आया. कंपनी के इतिहास में पहली बार जमशेदपुर इकाई (मदर प्लांट) में कर्मचारियों को एक साथ ग्रेड रिवीजन व बोनस का तोहफा मिला. तीन साल के ग्रेड रिवीजन के साथ 12.9 प्रतिशत सालाना बोनस और 306 बाइ सिक्स कर्मचारियों का स्थायीकरण कराने में टाटा मोटर्स यूनियन सफल रही. टाटा मोटर्स में बाइ सिक्स कर्मचारियों का स्थायीकरण होने से कर्मचारियों में काफी खुशी देखी गयी.
समझौते के तहत टाटा मोटर्स के कर्मचारियों को न्यूनतम 19 हजार व अधिकतम 49,001 रुपये और औसतन 38,200 रुपये बोनस के रूप में मिलेंगे. ग्रेड रिवीजन समझौते के तहत कर्मचारियों के ग्रॉस वेतन में 8500 रुपये (सभी भत्तों सहित 15,390 रुपये) की बढ़ोतरी हुई है.
समझौते के मुताबिक पहले साल 75 फीसदी, दूसरे साल 85 फीसदी और तीसरे साल सौ फीसदी बढ़ोतरी होगी. नया ग्रेेड रिवीजन समझौता एक अप्रैल, 2019 से 31 मार्च, 2022 तक के लिए प्रभावी होगा. अगले एक हफ्ते के अंदर बोनस की राशि कर्मचारियों के खाते में चली जायेगी. एरियर की बकाया राशि अक्तूबर माह के वेतन के साथ कर्मचारियों को मिलेगी. वहीं, अस्थायी कर्मचारियों को बेसिक डीए का 8. 33 प्रतिशत बोनस के तौर पर मिलेगा.
टाटा मोटर्स के कुल 5500 स्थायी और 4500 अस्थायी कर्मचारियों को इस समझौते का लाभ मिलेगा. पिछले साल टाटा मोटर्स में 12.2 प्रतिशत बोनस और 305 बाइ सिक्स कर्मचारियों का स्थायीकरण हुआ था. इस बार यूनियन 0.70 प्रतिशत अधिक 12.9 फीसदी बोनस लेेने में सफल रही. बोनस व ग्रेड समझौता होने के बाद यूनियन नेताओं ने ढोल-नगाड़ा बजा कर तथा अबीर-गुलाल लगाकर एक-दूसरे को बधाई दी. अध्यक्ष-महामंत्री का अभिनंदन किया.
त्रिपक्षीय बोनस समझौते पर प्रबंधन की ओर से प्लांट हेड विशाल बादशाह, सीनियर जीएम मानस मिश्रा, एचआर हेड रवि सिंह, इआर हेड दीपक कुमार, अजय कुमार, एके दास, जे दास, अमित कुडू, संजय सिन्हा और यूनियन की ओर से अध्यक्ष गुरमीत सिंह तोते, महामंत्री आरके सिंह, कार्यकारी अध्यक्ष अनिल शर्मा, उपश्रमायुक्त राकेश प्रसाद ने हस्ताक्षर किये. इस मौके पर कंपनी के वाइस प्रेसिडेंट (वीपी) एबी लाल, सीताराम सहित यूनियन, प्रबंधन के तमाम वरीय अधिकारी आदि मौजूद थे. बेहतर बोनस व ग्रेड रिवीजन समझौते होने पर टाटा मोटर्स गेट से लेकर टाटा वर्कर्स यूनियन कार्यालय तक यूनियन अध्यक्ष गुरमीत सिंह ताेते और महामंत्री आरके सिंह का स्वागत किया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें