27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जल्द पूरा होगा आवास बोर्ड का फ्लैट निर्माण

जमशेदपुर : आदित्यपुर कुलुपटांगा में निर्माणाधीन आवास बोर्ड के 13 यूनिटों में बहुमंजिली फ्लैट का निर्माण जल्द पूरा होगा. आगामी एक माह के अंदर लॉटरी निकाली जायेगी. इसके लिए कागजी अौपचारिकताएं पूरी कर ली गयी हैं. यह बातें झारखंड आवास बोर्ड के एमडी ब्रजमोहन कुमार ने प्रभात खबर से बातचीत के दौरान कही. वे रविवार […]

जमशेदपुर : आदित्यपुर कुलुपटांगा में निर्माणाधीन आवास बोर्ड के 13 यूनिटों में बहुमंजिली फ्लैट का निर्माण जल्द पूरा होगा. आगामी एक माह के अंदर लॉटरी निकाली जायेगी. इसके लिए कागजी अौपचारिकताएं पूरी कर ली गयी हैं.

यह बातें झारखंड आवास बोर्ड के एमडी ब्रजमोहन कुमार ने प्रभात खबर से बातचीत के दौरान कही. वे रविवार को इंजीनियर्स डे पर स्थानीय निर्मल गेस्ट हाउस आये हुए थे. उन्होंने बताया कि कुलुपटांगा में निर्माणाधीन 13 यूनिट में बहुमंजिली फ्लैट का निर्माण आगामी छह माह के अंदर पूरा किया जायेगा, जबकि स्वीकृत नये 14 यूनिटों में बहुमंजिली फ्लैटों का निर्माण आगामी एक साल में पूरा किया जायेगा. इस तरह कुल 27 यूनिट में 100 से ज्यादा फ्लैट का निर्माण होगा.
बराजुड़ी सब कैनाल : जांच दल के दो इंजीनियरों के ट्रांसफर के कारण जांच अटकी
जमशेदपुर. घाटशिला बराजुड़ी गालूडीह (ओआर 35) के सब कैनाल में काम किये बिना फर्जी तरीके से बिल का भुगतान लेने के मामले में जल्द कार्रवाई की जायेगी. फिलहाल मामले में चल रही जांच रूक गयी है. यह स्थिति मामले में जांच कर रही टीम के दो इंजीनियरों (जेइ राजेश कुमार रजवाड़ अौर जेइ अमोद लकड़ा) के ट्रांसफर होने के कारण हुई है.
यहां बतां दें कि दो इंजीनियरों के यहां से ट्रांसफर होने अौर यहां किसी दूसरे इंजीनियर की पोस्टिंग नहीं होने से प्रोजेक्ट के कार्यान्वन अौर उसकी मॉनिटरिंग ठीक से नहीं हो पा रही है.
इधर सुवर्णरेखा बहुद्देश्यीय परियोजना के प्रशासक ब्रजमोहन कुमार ने बताया कि घाटशिला गालूडीह बराजुड़ी सब कैनाल व डिस्ट्रीब्यूटरी के निर्माण में गड़बड़ी करने वाले के मामले में विभागीय कार्रवाई प्रपत्र ‘क’ गठन के साथ नियमानुसार कार्रवाई की जायेगी. उन्होंने कहा कि गड़बड़ी करने वाले कोई भी हो, वह नहीं बचेगा, जांच रिपोर्ट सरकार को भेजी जायेगी.
कपाली : सब कैनाल की अधिग्रहित जमीन पर अतिक्रमण तोड़ने में खर्च की वसूली होगी
जमशेदपुर. सुवर्णरेखा बहुद्देश्यीय परियोजना के जुड़े कपाली सब कैनाल के अधिग्रहित जमीन पर अवैध रूप से बनाये गये छोड़े-बड़ेे 24,500 बाउड्रीवॉल अौर 496 पक्के मकान को तोड़ने का खर्च भी अतिक्रमणकारियों से वसूल किया जायेगा. इस संबंध में सुवर्णरेखा बहुद्देश्यीय परियोजना के प्रशासक ब्रजमोहन कुमार ने लघु वितरण प्रमंडल तीन के कार्यपालक अभियंता मायारानी लाल को आदेश दिया है.
इससे कपाली सब कैनाल व वाटर कोर्स के अधिग्रहित जमीन पर अवैध अतिक्रमणकारियों को पूर्व लघु वितरण प्रमंडल तीन के कार्यपालक अभियंता मायारानी लाल के हस्ताक्षर से नोटिस जारी हो चुका है. इसमें दंडाधिकारी व फोर्स की तैनाती होने पर अतिक्रमण तोड़ने की कार्रवाई शुरू की जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें