Advertisement

jamshedpur

  • Aug 23 2019 7:49AM
Advertisement

यूथ वर्ल्ड क्लाइंबिंग चैंपियनशिप में देश का प्रतिनिधित्व करेंगे शहर के अमन व अनीशा

 जमशेदपुर : टाटा स्टील एडवेंचर फाउंडेशन स्पोर्ट्स क्लाइंबिंग सेंटर(टीएसएएफ) के अनीशा व अमन वर्मा यूथ वर्ल्ड चैंपियनशिप में देश का प्रतिनिधित्व करेंगे. इंडियन माउंटेनियरिंग फाउंडेशन, दिल्ली ने इटली (आर्को) में 22-31 अगस्त तक होने वाली चैंपियनशिप के लिए दोनों क्लाइंबरों को भारतीय टीम में चुना है.

 
 आरएमएस खूंटाडीह हाइस्कूल की सातवीं कक्षा के विद्यार्थी अनीशा वर्मा व अमन वर्मा ने ऑस्ट्रिया में एडवांस ट्रेनिंग की. भारतीय टीम में चयनित दोनों क्लाइंबर सगे भाई-बहन हैं. दोनों पिछले तीन साल से टाटा स्टील एडवेंचर फाउंडेशन के क्लाइंबिंग सेंटर में ट्रेनिंग कर रहे हैं.         
 
उत्कृष्ट प्रदर्शन के कारण जूनियर वर्ग की राष्ट्रीय रैंकिंग में अनीशा वर्मा को पहला स्थान, जबकि अमन वर्मा को दूसरा स्थान हासिल है. टाटा स्टील एडवेंचर फाउंडेशन के सीनियर मैनेजर हेमंत गुप्ता ने बताया, राष्ट्रीय स्तर पर प्रभावी प्रदर्शन को देखते हुए आइएमएफ ने भारतीय टीम में दोनों को जगह दी है. पहली बार जमशेदपुर का कोई क्लाइंबर इटली में होने वाली विश्व युवा चैंपियन में भाग ले रहा है.
 
तीन प्रारूप में प्रदर्शन पर पदक विजेता का फैसला
डब्ल्यूवाइसी में बोल्डरिंग, स्पीड क्लाइबिंग और लीड क्लाइंबिंग में स्पर्धा होगी. तीनों स्पर्धाओं में संयुक्त प्रदर्शन के आधार पर पदक विजेता का चयन होगा. अमन, अनीशा और विभास 21 अगस्त को इटली के आर्को पहुंच गए हैं. वे दो सितंबर को वापस लौटेंगे. राष्ट्रीय स्तर की चैंपियनशिप में अनीशा वर्मा ने स्पीड क्लाइंबिंग में नेशनल रिकॉर्ड के साथ चार स्वर्ण पदक और अमन वर्मा ने इस वर्ष आइएमएफ अॉल इंडिया स्पोर्ट क्लाइंबिंग चैंपियनशिप में एक स्वर्ण पदक और दो रजत पदक जीते हैं.
 
आर्चरी: कोमोलिका बारी फाइनल में पहुंची
टाटा स्टील आर्चरी एकेडमी की कोमिलका बारी शानदार प्रदर्शन करते हुए स्पेन में आयोजित यूथ वर्ल्ड आर्चरी चैंपियनशिप के कैडेट वर्ग के फाइनल में पहुंच गयी हैं. आइएसडब्ल्यूपी ट्रेनिंग सेंटर की पूर्व कैडेट कोमोलिका ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए सेमीफाइनल मुकाबले में कोरिया की जांगमी को मात दी.
 
 खिताबी मुकाबले में भारत की इस उभरती तीरंदाज का सामना अब चाइनीज ताइपेइ की सनोडा वाका से होगा. वहीं महिला कैडेट वर्ग के एक अन्य मैच में टाटा आर्चरी ट्रेनिंग सेंटर की कैडेट तथा कस्तूरबा गांधी बालिका उच्च विद्यालय, पोटका की छात्रा लक्ष्मी हेंब्रम तीसरे राउंड में हार गयीं. पुरुष जूनियर वर्ग में झारखंड के गोरा हो को भी व्यक्तिगत स्पर्धा में हार का सामना करना पड़ा.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement