34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पिटाई से बचने के लिए भागते वक्त ट्रक की चपेट में आकर युवक की मौत, एमजीएम में हंगामा

जमशेदपुर : कालीमाटी रोड स्थित जुस्को टाउन ऑफिस के पास (पेट्रोल पंप के पास) शुक्रवार रात 11 बजे ट्रक की चपेट में आने से घायल बाबूडीह लाल भट्ठा के सूरज भुइयां की एमजीएम में इलाज के दौरान मौत हो गयी. मौत की सूचना मिलने पर परिवार व हिंदू संगठनों से जुड़े लोगों ने हत्या का […]

जमशेदपुर : कालीमाटी रोड स्थित जुस्को टाउन ऑफिस के पास (पेट्रोल पंप के पास) शुक्रवार रात 11 बजे ट्रक की चपेट में आने से घायल बाबूडीह लाल भट्ठा के सूरज भुइयां की एमजीएम में इलाज के दौरान मौत हो गयी. मौत की सूचना मिलने पर परिवार व हिंदू संगठनों से जुड़े लोगों ने हत्या का आरोप लगाते हुए अस्पताल में हंगामा किया. यह आरोप घटनास्थल पर मौजूद करण सांडिल द्वारा बतायी गयी कहानी के आधार पर लगा रहे थे. करण शनिवार सुबह घायल अवस्था में सीतारामडेरा स्थित अपने घर पहुंचा और परिवार वालों को सूचना दी.

उसने बताया कि सूरज को कुछ लोगों ने काफी मारा है. करण ने बताया कि वह और सूरज शुक्रवार रात करीब 10.30 बजे साकची कलकतिया होटल से होते हुए कादिर मार्केट की ओर जा रहे थे. इसी दौरान उन्हें सात से आठ युवकों ने घेर लिया और गाली-गलौज करते हुए मारपीट करने लगे. उनलोगों ने विरोध किया, तो मारपीट करने लगे. मारपीट से बचने के लिए वे साकची गुरुद्वारा की ओर भागे. भागने के दौरान वह नीलकमल तक पहुंच गया और सूरज को भीड़ पीटती रही.
अस्पताल में हंगामा की जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंचे साकची थाना प्रभारी राजीव रंजन सिंह, डीएसपी सिटी अनुदीप सिंह, डीएसपी हेडक्वार्टर वन पवन कुमार स्थिति को संभाला. वहीं, पुलिस मामले में सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रही है और प्रत्यक्षदर्शियों से पूछताछ कर रही है. साकची पुलिस को रात 11 बजे कुछ लोगों ने सूचना दी कि एक व्यक्ति जुस्को टाउन ऑफिस के पास डिवाइडर क्रॉस करने के दौरान ट्रक की चपेट में आया गया है और गंभीर रूप से घायल है.
साकची थाना प्रभारी पहले पेट्रोलिंग पार्टी को भेज कर घायल को एमजीएम अस्पताल में भर्ती करवाया और फिर स्वयं अस्पताल पहुंचे थे. मृतक सूरज विवाहित था और उसका एक साल का बेटा है. वह स्लैग चुनकर अपना जीवन यापन करता था. शुक्रवार को वह अपने दोस्तों के साथ निकला था. अस्पताल में उसकी पत्नी का रो-रोकर बुरा हाल था.
शुक्रवार रात 11 बजे की घटना
सूरज को साकची पुिलस ने कराया था अस्पताल में भर्ती
मामले में करण ने दूसरे समुदाय के लोगों पर मारपीट करने का लगाया आरोप
सुबह घर पहुंचे करण ने दी घटना की जानकारी
घटना के बाद मौके से भागा करण नीलकमल होटल के पास गिरा और वहीं बेहोश हो गया. सुबह उसे होश आया तो वह पुराना सीतारामडेरा बिरसा मुंडा प्रतिमा के निकट स्थित अपने घर पहुंचा और परिजनों को इसकी सूचना दी. परिजन उसे लेकर सीधे साकची थाना पहुंचे, जहां से करण को भी पुलिस ने एमजीएम अस्पताल भेज दिया.
मारपीट या गिरने से घायल हुआ करण, होगी जांच
सीसीटीवी फुटेज के अनुसार दोनों सड़क पर आराम से आते-जाते हुए दिख रहे हैं. सूरज का डिवाइडर क्रॉस होने के दौरान धक्का लगने से मौत हुई, लेकिन घटना में घायल करण के सिर पर चोट कैसे लगी है. यह सीसीटीवी फुटेज में नहीं दिख रहा है. करण घटना का प्रत्यक्षदर्शी व भुक्तभोगी है. उसका आरोप है कि उन लोगों के साथ मारपीट हुई है. करण के सिर पर चोटें भी है. क्या करण व सूरज के साथ मारपीट हुई है. इस बिंदु पर पुलिस जांच कर रही है.
इमरजेंसी से सर्जिकल वार्ड में घायल को ले जाया गया
घायल करण सांडिल का इलाज इमरजेंसी वार्ड में चल रहा था. घटना की जानकारी मिलने पर शनिवार सुबह एमजीएम पहुंचे डीएसपी सिटी अनुदीप सिंह ने स्वयं उसे वहां से लेकर जाकर सर्जिकल वार्ड में एडमिट कराया. इस दौरान डीएसपी अनुदीप सिंह एमजीएम अस्पताल में इधर-उधर भटकते रहे लेकिन अस्पताल के सर्जिकल वार्ड में कोई उनकी सुनने वाला नहीं था. बाद में घायल को सर्जरी विभाग में भर्ती किया गया.
हंगामे के दौरान पुलिसकर्मियों से परिजनों की नोक-झोंक
सूरज के परिजनों ने अस्पताल में पुलिस के सामने हत्या का आरोप लगाया है. परिजनों का कहना था कि सूरज को मार कर सड़क पर फेंक दिया गया है. परिजनों ने कादिर मार्केट के एक समुदाय विशेष के युवकों पर सूरज की हत्या का आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ कार्रवाई और मुआवजा की मांग करने लगे.
इस दौरान उनकी पुलिस से नोंक-झोक भी हुई. उनके समर्थन में थोड़ी ही देर में विहिप, हिंदू धर्म सेना के कार्यकर्ता पहुंच गये. उन्होंने भी पुलिस से आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की. अस्पताल में डीएसपी अनुदीप सिंह, डीएसपी हेडक्वार्टर वन पवन कुमार भी पहुंचे थे.
सीसीटीवी फुटेज में दोनों दिखे सड़क पर आते-जाते
घटना को लेकर साकची थाना प्रभारी, डीएसपी ने साकची गुरुद्वारा के आसपास लगे सभी सीसीटीवी फुटेज को खंगाला. कैमरे में सूरज और करण सड़क पर आराम से आते-जाते हुए दिख रहे हैं. सूरज डिवाइडर पार करते वक्त ट्रक की चपेट में आया, यह भी दिख रहा है. पुलिस ने रात में सड़क पर दुकान पर रहने वाले कुछ प्रत्यक्षदर्शियों का बयान लिया है. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि दोनों युवक को वे अक्सर क्षेत्र में देखते हैं. उन्होंने क्षेत्र में मारपीट होने की बात से इनकार किया है. हालांकि पुलिस हर पहलू पर जांच कर रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें