Advertisement

jamshedpur

  • Jul 22 2019 8:01AM
Advertisement

झारखंड: गिरफ्तार नक्सली का खुलासा, पांच जवानों की हत्या के लिए दिये गये थे 500-500 रुपये

झारखंड: गिरफ्तार नक्सली का खुलासा, पांच जवानों की हत्या के लिए दिये गये थे 500-500 रुपये
श्याम झा
 
जमशेदपुर : सरायकेला-खरसावां के कुकडू हाट (तिरुलडीह) में 14 जून को पांच पुलिसकर्मियों की हत्या मामले में गिरफ्तार चारों नक्सलियों को शनिवार को जेल भेज दिया गया. इससे पहले पुलिस अधिकारियों ने उनसे पूछताछ की. 
 
पूछताछ में नक्सली सुनील टुडू ने पुलिस के समक्ष चौंकाने वाले खुलासे किये. कहा - माओवादी की केंद्रीय कमिटी के सदस्य अनल उर्फ रमेश ने हमले में शामिल सभी नक्सलियों को 500-500 रुपये दिये थे. बाकी रकम वारदात के बाद देने की बात कही थी. पुलिसकर्मियों से लूटे गये हथियार सारंडा में पोलित ब्यूरो सदस्य किशन दा को सौंप दिया गया है. 
 
टुडू ने बताया, हमले के लिए बाइक इंतजाम करने की जिम्मेवारी भी हमलोगों को ही थी. वारदात को अंजाम देने के बाद सभी बाइक से भागे थे. अतुल, महाराजा प्रमाणिक और अमित मुंडा जवानों के इंसास व अन्य हथियार लूट कर बाइक से हाट से निकले. 
 
नदी तक सभी बाइक से गये. इसके बाद सभी पैदल चले गये. जबकि वह बाइक लेकर लौट गया. उसके अन्य साथी भी बाइक लेकर वापस लौट गये. वापस लौटने पर सुनील टुडू ने बाइक अपने साला को वापस लौटा दिया. 
 
सारंडा में है पुलिस से लूटे गये हथियार : कुकड़ू हाट में पुलिसकर्मियों से लूटे गये इंसास व रायफल सारंडा जंगल में है. वारदात को अंजाम देने के बाद महाराजा प्रमाणिक,अनल उर्फ रमेश,अतुल और अमित मुंडा अपने दस्ते के साथ सारंडा जंगल चला गया था. वहां उसने पोलित ब्यूरो के सदस्य किशन दा को लूटे गये हथियार सौंप दिये थे. नीमडीह क्षेत्र में घूम रहा 25 लाख का इनामी आकाश : एसपी एस कार्तिक ने बताया, माओवादी दस्ता का केंद्रीय सदस्य व 25 का इनामी नक्सली असीम मंडल उर्फ आकाश समेत उसका दस्ता नीमडीह व बोड़ाम क्षेत्र में घूम रहा है. दस्ता में असीम मंडल उर्फ आकाश के अलावा रामप्रसाद मार्डी उर्फ सचिन, मदन महतो, श्याम सिंकू समेत अन्य शामिल हैं.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement