33.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

झारखंड: गिरफ्तार नक्सली का खुलासा, पांच जवानों की हत्या के लिए दिये गये थे 500-500 रुपये

श्याम झा जमशेदपुर : सरायकेला-खरसावां के कुकडू हाट (तिरुलडीह) में 14 जून को पांच पुलिसकर्मियों की हत्या मामले में गिरफ्तार चारों नक्सलियों को शनिवार को जेल भेज दिया गया. इससे पहले पुलिस अधिकारियों ने उनसे पूछताछ की. पूछताछ में नक्सली सुनील टुडू ने पुलिस के समक्ष चौंकाने वाले खुलासे किये. कहा – माओवादी की केंद्रीय […]

श्याम झा
जमशेदपुर : सरायकेला-खरसावां के कुकडू हाट (तिरुलडीह) में 14 जून को पांच पुलिसकर्मियों की हत्या मामले में गिरफ्तार चारों नक्सलियों को शनिवार को जेल भेज दिया गया. इससे पहले पुलिस अधिकारियों ने उनसे पूछताछ की.
पूछताछ में नक्सली सुनील टुडू ने पुलिस के समक्ष चौंकाने वाले खुलासे किये. कहा – माओवादी की केंद्रीय कमिटी के सदस्य अनल उर्फ रमेश ने हमले में शामिल सभी नक्सलियों को 500-500 रुपये दिये थे. बाकी रकम वारदात के बाद देने की बात कही थी. पुलिसकर्मियों से लूटे गये हथियार सारंडा में पोलित ब्यूरो सदस्य किशन दा को सौंप दिया गया है.
टुडू ने बताया, हमले के लिए बाइक इंतजाम करने की जिम्मेवारी भी हमलोगों को ही थी. वारदात को अंजाम देने के बाद सभी बाइक से भागे थे. अतुल, महाराजा प्रमाणिक और अमित मुंडा जवानों के इंसास व अन्य हथियार लूट कर बाइक से हाट से निकले.
नदी तक सभी बाइक से गये. इसके बाद सभी पैदल चले गये. जबकि वह बाइक लेकर लौट गया. उसके अन्य साथी भी बाइक लेकर वापस लौट गये. वापस लौटने पर सुनील टुडू ने बाइक अपने साला को वापस लौटा दिया.
सारंडा में है पुलिस से लूटे गये हथियार : कुकड़ू हाट में पुलिसकर्मियों से लूटे गये इंसास व रायफल सारंडा जंगल में है. वारदात को अंजाम देने के बाद महाराजा प्रमाणिक,अनल उर्फ रमेश,अतुल और अमित मुंडा अपने दस्ते के साथ सारंडा जंगल चला गया था. वहां उसने पोलित ब्यूरो के सदस्य किशन दा को लूटे गये हथियार सौंप दिये थे. नीमडीह क्षेत्र में घूम रहा 25 लाख का इनामी आकाश : एसपी एस कार्तिक ने बताया, माओवादी दस्ता का केंद्रीय सदस्य व 25 का इनामी नक्सली असीम मंडल उर्फ आकाश समेत उसका दस्ता नीमडीह व बोड़ाम क्षेत्र में घूम रहा है. दस्ता में असीम मंडल उर्फ आकाश के अलावा रामप्रसाद मार्डी उर्फ सचिन, मदन महतो, श्याम सिंकू समेत अन्य शामिल हैं.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें