34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

गुरु पूर्णिमा पर सेल्फी विद गुरु कैंपेन

यूजीसी के सेक्रेटरी की ओर से विवि व कॉलेजों के छात्र-छात्राओं को अभियान से जोड़ने का आग्रह जमशेदपुर: केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने देशवासियों के लिए एक नया कैंपेन लॉन्च किया है. इसका नाम है ‘सेल्फी विद गुरु’. गुरु पूर्णिमा के उपलक्ष्य में इस कैंपेन की शुरुआत की गयी है. एक […]

यूजीसी के सेक्रेटरी की ओर से विवि व कॉलेजों के छात्र-छात्राओं को अभियान से जोड़ने का आग्रह

जमशेदपुर: केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने देशवासियों के लिए एक नया कैंपेन लॉन्च किया है. इसका नाम है ‘सेल्फी विद गुरु’. गुरु पूर्णिमा के उपलक्ष्य में इस कैंपेन की शुरुआत की गयी है. एक वीडियो जारी करते हुए रमेश पोखरियाल निशंक ने सभी विद्यार्थियों और शिक्षकों को यह संदेश दिया है.

इस वीडियो के जरिये देशवासियों से अपील की है कि वे अपने गुरु के साथ एक सेल्फी लेकर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर पोस्ट करें. लोगों को गुरु के साथ अपनी सेल्फी #SelfiewithGuru हैशटैग के साथ पोस्ट करनी है. सोमवार की शाम करीब सात बजे इस अभियान के संबंध में यूजीसी के सेक्रेटरी प्रो. रजनीश जैन का पत्र कोल्हान विश्वविद्यालय प्रशासन को भेजा गया.

पत्र में मानव संसाधन मंत्री के अभियान के बारे में जानकारी दी गयी है. विवि व कॉलेजों के छात्र-छात्राओं को अभियान से जोड़ने का आग्रह किया गया है. 16 जुलाई की तिथि निर्धारित की गयी है. पत्र में गुरु पूर्णिमा के अवसर पर विवि व छात्र-छात्राओं को अपने गुरु के साथ फोटो लेने के लिए कहा गया है. इसे पोस्ट किया जाना है. केंद्रीय मंत्री ने इसे उस गुरु के प्रति आभार और सम्मान व्यक्त करने का एक जरिया माना है. साथ ही कहा है कि इस तरह से भारतीय संस्कृति की गुरु-शिष्य परंपरा भी पुनर्जीवित हो सकेगी. यूजीसी के पत्र में विवि व कॉलेजों को इस अभियान से जुड़ने के लिए कहा गया है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें