Advertisement

jamshedpur

  • Jun 25 2019 3:17AM
Advertisement

केबुल टाउन में मां के मरने की खबर सुन बेटे ने लगायी फांसी

जमशेदपुर : गोलमुरी केबुल टाउन डीएस फ्लैट निवासी जनक दुलारी देवी (74) की टीएमएच में इलाज के दौरान सोमवार की सुबह छह बजे मौत हो गयी. मां के मौत की खबर सुनते ही ठीक आधा घंटे बाद छोटे पुत्र संतोष प्रसाद (28) ने फंदे से लटक कर आत्महत्या कर ली. दरवाजा तोड़कर उसका शव बाहर निकाला गया. मां-बेटे की मौत से पूरा परिवार सन्न है. इस घटना से केबुल टाउन में लोग सदमे में है. परिजनों ने टीएमएच के डॉक्टर व नर्स पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए उन्हें दो मौतों के लिए जिम्मेदार ठहराया है. 

जनक दुलारी की पुत्री व संतोष की बहन ने बताया कि मां की तबीयत रविवार बिगड़ गयी थी. शाम में उन्हें टीएमएच में भर्ती कराया. उनके पेट में दर्द था. बिना रुपये जमा कराये डॉक्टरों ने इलाज तक शुरू नहीं किया. भर्ती कराने के बाद से मां तड़पती रही, लेकिन डॉक्टर ने उसे नहीं देखा. शिकायत करने पर नर्स चिल्लाने लगी और उसे भगाने लगी. मां बार-बार पानी मांग रही थी, लेकिन उसे पानी तक नहीं दिया गया. सोमवार की सुबह मां की मौत होने के बाद डॉक्टर ने आॅक्सीजन लगा दिया.
 
सुबह छह बजे डॉक्टर ने मां को मृत घोषित कर दिया. मां की मौत की खबर सुनते ही छोटे भाई संतोष ने कमरे में जाकर फांसी लगाकर जान दे दी. डॉक्टर की लापरवाही के कारण घर में दो (मां और भाई) मौत हो गई. परिजन डॉक्टर व नर्स के अलावा टीएमएच प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे है. परिवार में तीन बहन और दो भाइयों में संतोष सबसे छोटा था.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement