Advertisement

jamshedpur

  • Jun 10 2019 7:13AM
Advertisement

पहले मानगो बड़ा पुल जाममुक्त करें, फिर छोटा को वन वे करें

 जमशेदपुर : मानगो से साकची जाने वाले लोगों को प्रतिदिन जाम से जूझना पड़ रहा है. नो-इंट्री खुलने के बाद मानगो बड़ा पुल पर दिन अौर शाम को जाम लग रहा है. ऐसे में भीषण गर्मी में लोगों को परेशानी हो रही है. यद्यपि मानगो के लोगों को जाम से राहत दिलाने के लिए मानगो पुल-डिमना रोड पर भारी वाहनों के परिचालन पर रोक लगायी जा चुकी है. 

 
लेकिन ट्रैफिक पुलिस द्वारा नये- नये प्रयोग किये जाने के  कारण लोगों को जाम का सामना करना पड़ रहा है. मानगो से प्रतिदिन हजारों लोग दोपहिया से छोटे पुल से साकची-बिष्टुपुर की अोर ड्यूटी, क्लास एवं अन्य जरूरी काम से जाते हैं. बड़ा पुल जाम रहने के कारण लोग छोटे पुल का इस्तेमाल करते हैं. 
 
मुख्य रूप से सुबह 10 से 11.30 बजे के बीच मानगो से साकची की अोर जाने वालों की संख्या बहुत ज्यादा होती है, जबकि साकची से मानगो की अोर जाने वालों की संख्या कम रहती है. लेकिन, ट्रैफिक पुलिस द्वारा उस वक्त छोटा पुल को वन वे कर दिया गया है अौर छोटा पुल से मानगो से साकची की अोर जाने पर रोक लगा गयी है. लोगों को  बड़े पुल से मानगो भेजा जा रहा है. 
 
 छोटा पुल को वन वे कर साकची से मानगो की अोर जाने के मार्ग को खुला रखा गया है. साथ ही बड़े पुल पर भी मानगो की अोर जाने का रास्ता है, जो इस समय में खाला रहता है. मानगो की अोर जाने वालों की संख्या कम होने अौर दो मार्ग होने के कारण दोनों रोड खाली रह रहे हैं, जबकि मानगो से साकची की अोर आने वालों की संख्या ज्यादा होने साथ ही दोपहिया के साथ-साथ टेंपो, कार, 407 समेत अन्य वाहनों के लिए एक ही मार्ग होने से जाम का सामना करना पड़ रहा है. 
 
साथ ही बस स्टैंड गोलचक्कर पर भुइयांडीह से मरीन ड्राइव अौर मरीन ड्राइव से भुइयांडीह की अोर भारी वाहनों को पार कराने के लिए मानगो की अोर से आने वाली गाड़ियों को रोकने के कारण भी पुल जाम हो रहा है
 
. मानगो के लोगों का कहना है कि ट्रैफिक पुलिस मानगो छोटा पुल को वन वे की है, तो ठीक है, लेकिन उससे पहले बड़ा पुल को जाम मुक्त करे, ताकि लोगों को जाम का सामना नहीं करना पड़े. ट्रैफिक पुलिस के अनुसार मानगो-पारडीह अौर डिमना रोड के लोग मानगो चौक क्राॅस कर छोटा पुल की अोर जाते हैं, जिसके कारण चौक में जाम लगता है अौर विपरीत दिशा होने के कारण दुर्घटना की आशंका रहती है, जिसके कारण छोटा पुल के रास्ते को साकची की अोर जाने के लिए बंद किया गया है. 
 
पेवर्स ब्लॉक बिछाना अधूरा छोड़ा, रोज गिर रहे हैं लोग
बस स्टैंड गोलचक्कर में पिछले 20-22 दिनों से ठेकेदार द्वारा पेवर्स ब्लॉक बिछाने का काम किया जा रहा है, काम अधूरा छोड़ कर तीन चार-दिनों से बंद रखा गया है. अधूरा काम होने के कारण गोलचक्कर के पास ईंट से रोड अचानक ऊंचा हो गया है, जिसके कारण एक अोर जहां स्कूटी, दोपहिया सवार रोजाना असंतुलित होकर गिर रहे हैं, वहीं कार वालों को भी समस्या का सामना करना पड़ रहा है. दूसरी अोर आधा रोड समतल रहने अौर आधा हिस्सा ऊंचा होने के कारण अन्य बड़ी गाड़ियों को भी पार करने में कठिनाई हो रही है अौर गाड़ी धीर-धीरे पार हो रही है.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement