jamshedpur

  • Jun 6 2019 3:35AM
Advertisement

शहर में खुला पहला इ-वेस्ट सेंटर

 जमशेदपुर में डोर-टू-डोर कचरा की तर्ज पर डोर-टू-डोर इ-वेस्ट का भी कलेक्शन शुरू होगा

 
जमशेदपुर : जुस्को व प्रदूषण बोर्ड के पहल पर बुधवार को विश्व पर्यावरण दिवस पर साकची के बिरुपा रोड में इ-वेस्ट कलेक्शन के लिए  पहला सेंटर खोला गया. यहां इ-वेस्ट कलेक्शन के साथ-साथ उसके कंपोनेंट को अलग-अलग करने का काम किया जायेगा. इसके बाद शहर के इ-वेस्ट के विभिन्न कंपोनेंट को  अलग-अलग कर कोलकाता प्लांट में डिस्पोज किया जायेगा.
 
इसके लिए जुस्को ने कोलकाता की कंपनी हुलडैक से करार किया है. कलेक्शन सेंटर का उद्घाटन उपायुक्त अमित कुमार ने किया. इस मौके पर टाटा स्टील  वीपी कॉरपोरेट सर्विसेज चाणक्य चौधरी, जुस्को के एमडी तरुण डांगा, कैप्टन धनंजय मिश्रा, हुलडैक के सीइओ नंदन मल, मार्केटिंग मैनेजर आरती शर्मा, रघुनाथ पांडेय आदि मौजूद थे. इस दौरान डीसी ने इ-वेस्ट कलेक्शन करने वाले  इ-रिक्शा को भी झंडा दिखाकर रवाना किया.
 
पहले चरण में 45 हजार घर को किया जायेगा कवर. उपायुक्त ने बताया कि इ-वेस्ट कलेक्शन चरणवार किया जायेगा. पहले चरण में 45 हजार घरों को कभर किया जायेगा. इसके तहत सप्ताह में तीन  दिन इ-वेस्ट कलेक्शन करने का काम किया जायेगा. उन्होंने बताया कि  जमशेदपुर में डोर-टू-डोर कचरा उठाने की तर्ज पर डोर-टू-डोर इ-वेस्ट कलेक्शन भी  होगा. इसके लिए 300 मैनपावर लगाये जायेंगे, जो कि वर्तमान में डोर-टू-डोर में कचरा कलेक्शन कर रहे हैं. 
 
इ-वेस्ट बेचने पर लोगों को निम्न श्रेणी में मिलेगा पैसा, जुस्को से जारी किया रेट चार्ट. सेंटर के उद्घाटन के मौके पर  जुस्को अौर हुलडैक कंपनी की ओर से इ-वेस्ट का श्रेणीवार कीमत क्या है, इसका रेट चार्ट जारी किया गया. 
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement