38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

विस चुनाव में मिलेगा दो-तिहाई बहुमत – रघुवर दास

झारखंड समेत पूरे देश में पीएम मोदी की लोकप्रियता की सुनामी है खानदान और वंशवाद की नहीं, अब विकास की राजनीति चलेगी जमशेदपुर : आदर्श चुनाव आचार संहिता के समापन और चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद रविवार की शाम मुख्यमंत्री रघुवर दास जमशेदपुर पहुंचे. सोनारी एयरपोर्ट पर भाजपा जमशेदपुर महानगर जिलाध्यक्ष दिनेश कुमार की […]

  • झारखंड समेत पूरे देश में पीएम मोदी की लोकप्रियता की सुनामी है
  • खानदान और वंशवाद की नहीं, अब विकास की राजनीति चलेगी
जमशेदपुर : आदर्श चुनाव आचार संहिता के समापन और चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद रविवार की शाम मुख्यमंत्री रघुवर दास जमशेदपुर पहुंचे. सोनारी एयरपोर्ट पर भाजपा जमशेदपुर महानगर जिलाध्यक्ष दिनेश कुमार की अगुआई में हजाराें पार्टी कार्यकताओं ने मुख्यमंत्री का जाेरदार अभिनंदन किया.
कार्यकर्ताओं ने रघुवर दास पर पुष्प वर्षा की और गुलदस्ता भेंट कर उनका स्वागत किया. हेलीकॉप्टर से उतर कर मुख्यमंत्री ने काफी सादगी पूर्ण ढंग से कतारबद्ध हाेकर खड़े कार्यकर्ताओं से एक-एक कर मुलाकात की और उनका अभिवादन स्वीकार्य किया.
40 मिनट तक सभी का अभिनंदन स्वीकार करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि कार्यकर्ता ही जीत के असल हकदार हैं. सीएम के जमशेदपुर पहुंचने पर जिला प्रशासन की ओर से उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. मुख्यमंत्री के कारकेड के आगे सैकड़ाें की संख्या मे दाे पहिया व चार पहिया वाहन चल रहे थे.
जनता ने महागठबंधन को नकार दिया
इधर एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि झारखंड समेत पूरे देश में पीएम मोदी की लोकप्रियता की सुनामी है. जनता ने उनके राष्ट्रवाद और प्रगतिशील विचारधारा पर विश्वास जताया और एनडीए गठबंधन को प्रचंड बहुमत दिया है.
प्रदेश में कुछ माह में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर पूछे गए सवालों के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि विधानसभा चुनाव में भाजपा गठबंधन को दो-तिहाई बहुमत प्राप्त होगा. आगे कहा कि सूबे की जनता को महागठबंधन की वंशवाद और स्वार्थ की राजनीति समझ में आ गयी, इसलिए जनता ने महागठबंधन को नकार दिया. एनडीए को मिले प्रचंड बहुमत में यह साफ पता चलता है कि खानदान और वंशवाद की नहीं, अब विकास की राजनीति चलेगी.
जमशेदपुर में सीएम का नया कैंप अॉफिस बनेगा
शहर में मुख्यमंत्री का नया कैंप अॉफिस बनेगा. झारखंड सरकार ने इसकी मंजूरी देते हुए दो माह में काम पूरा करने को कहा है. इसके अलावा एग्रिको स्थित मुख्यमंत्री के पुराने आवासीय कार्यालय की मरम्मत की भी मंजूरी दी गयी है. दोनों कार्यों के कार्यान्वयन के लिए भवन निर्माण विभाग को नोडल एजेंसी चुना गया है.
कैंप अॉफिस में मुख्य भवन के अलावा उनके पीए समेत अन्य पदाधिकारी के कमरे, मॉडर्न सुविधायुक्त शौचालय, बैठने के लिए अारामदेह कुर्सियां, टेबुल आदि से लैश होंगे. नये कैंप अॉफिस के निर्माण के अलावा पुराना आवासीय कार्यालय के छत समेत अन्य मरम्मत कार्य पर 53.90 लाख रुपये खर्च किये जायेंगे. इस बाबत पूर्वी सिंहभूम भवन निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता एसके सिंह ने कागजी अौपचारिकताएं शुरू कर दी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें