Advertisement

jamshedpur

  • May 25 2019 2:20AM
Advertisement

तेनुघाट की यूनिट फेल गर्मी-उमस के बीच रात भर बिजली ने रुलाया

 रात भर जारी रही आंख-मिचौली, 5.50 लाख उपभोक्ता रहे परेशान 

जमशेदपुर : तेनुघाट की एक यूनिट फेल कर जाने के कारण गुरुवार रात 9.15 बजे से शहर के गैरकंपनी इलाकों में बिजली संकट की स्थित रही. 30 से 40 फीसदी तक बिजली की कमी होने के कारण शेडिंग कर विभिन्न इलाकों में सप्लाई की जा रही थी. यह स्थिति गुरुवार रात 9.15 बजे से लेकर 11 बजे तक और फिर रात 2 बजे से लेकर 4.10 बजे तक रही.

बिजली कटौती के कारण गर्मी और उमस के बीच रात के समय शहर के गैरकंपनी इलाकों की 5.50 लाख आबादी परेशान रही. इसका असर शुक्रवार को विभिन्न इलाकों की जलापूर्ति पर भी पड़ा है. मानगो, जुगसलाई छोटा गोविंदपुर, करनडीह, सरायकेला सब स्टेशन के कपाली से जुड़े इलाकों में रात भर आंख-मिचौली जारी रही.

आसनबनी में जंपर कटा, मानगो में घंटों बिजली गुल  : चांडिल पावर ग्रिड से पारडीह काली मंदिर सब स्टेशन के बीच आसनबनी में 33 केवी हाइटेंशन मेन लाइन का जंपर कटने से शुक्रवार को मानगो समेत कई इलाकों में घंटों बिजली की आपूर्ति बंद रही. वहीं, छोटा गोविंदपुर के चांदनी चौक स्थित ट्रांसफॉर्मर में आयी तकनीकी खराबी के कारण एक फेज से बिजली की आपूर्ति फेल हो गयी है. 

अनियमित बिजली आपूर्ति के कारण जलापूर्ति हुई ठप : गुरुवार को दिन व रात में बिजली की अनियमित आपूर्ति के कारण  शुक्रवार को छोटा गोविंदपुर जलापूर्ति योजना ठप रही. बिजली नहीं रहने के कारण इंटकवेल अौर वाटर ट्रीटमेंट प्लांट के साथ-साथ जलमीनार में पानी नहीं चढ़ पाया था. इसके कारण जलापूर्ति योजना से जुड़े पांचों जलमीनार के जोन (छोटा गोविंदपुर, हलुदबनी, सरजामदा, गदड़ा, परसुडीह) में कहीं भी पानी नहीं छोड़ा जा सका. हालांकि शुक्रवार को बिजली की आपूर्ति होने  पर इंटकवेल अौर वाटर ट्रीटमेंट प्लांट के साथ जलमीनारों में पानी चढ़ाने का काम किया गया.

 

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement