38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

राज्य में सबसे महंगी, 3.54 करोड़ में हुई सिदगोड़ा की शराब दुकान की बंदोबस्ती

जमशेदपर : जिला समाहरणालय में मंगलवार को शराब दुकानों की बंदोबस्ती ई-लॉटरी से की गयी. शराब कारोबारी योगेंद्र सिंह यादव की पत्नी आशा सिंह ने राज्य में सबसे ऊंची 3.54 करोड़ की बोली लगाकर सिदगोड़ा की शराब दुकान का ठेका हासिल कर लिया है. उक्त समूह में शराब की दो दुकानें थी, इसमें एक देसी […]

जमशेदपर : जिला समाहरणालय में मंगलवार को शराब दुकानों की बंदोबस्ती ई-लॉटरी से की गयी. शराब कारोबारी योगेंद्र सिंह यादव की पत्नी आशा सिंह ने राज्य में सबसे ऊंची 3.54 करोड़ की बोली लगाकर सिदगोड़ा की शराब दुकान का ठेका हासिल कर लिया है. उक्त समूह में शराब की दो दुकानें थी, इसमें एक देसी अौर एक विदेशी दुकान शामिल है.

ई-लॉटरी में कुल 20 शराब कारोबारियों ने हिस्सा लिया. नीलामी में आशा सिंह के प्रतिनिधि शामिल हुए. इसी तरह राज्य में दूसरी महंगी दुकान (मानगो चौक) की बंदोबस्ती 3.40 करोड़ की बोली लगाकर आदित्य रंजन ने हासिल की है.

तीसरी सबसे महंगी साकची की शराब दुकान का ठेका सुनील झा ने हासिल किया है. ई-लॉटरी के बाद पांच दिनों में बंदोबस्ती हासिल करने वाले कारोबारियों को निर्धारित दर की पांच फीसदी राशि जमा करनी होगी. जबकि आगामी 15 दिनों के अंदर प्रत्येक टेंडर लेने वाले कारोबारियों का साढ़े सात फीसदी राशि बतौर राजस्व जमा करना पड़ेगा. गौरतलब है कि जिले में शेष बचे हुए 42 समूह में 56 शराब दुकानों में से 36 समूह की 49 दुकानों की बंदोबस्ती से सरकार को 71.31 करोड़ रुपये सालाना राजस्व मिलेगा.
इन 49 दुकानों में 21 विदेशी,13 देसी शराब अौर 15 कंपोजिट दुकान शामिल हैं. जिले की 06 समूह में सात शराब दुकानों के लिए कोई भी अॉनलाइन आवेदन नहीं दिया था, इस कारण उसकी ई-लॉटरी नहीं हो सकी. तीसरे चरण की ई-लॉटरी जल्द होगी. 42 समूह में 56 शराब दुकानों की ई-लॉटरी में कुल 173 शराब कारोबारी व उसके प्रतिनिधि शामिल हुए.
ई-लॉटरी के मौके पर डीसी अमित कुमार, एडीसी सौरभ कुमार सिंह, सहायक आयुक्त उत्पाद मनोज कुमार, इंस्पेक्टर अजय सिंह समेत अन्य विभागीय पदाधिकारी मौजूद थे. इससे पूर्व 5 मार्च 2019 को इ- लॉटरी के माध्यम से 39 समूह के 84 दुकानों की बंदोबस्ती की गयी थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें