Advertisement

jamshedpur

  • May 10 2019 3:24AM
Advertisement

जांच केंद्र के संचालक समेत चार पर प्राथमिकी

 डीसी के आदेश पर मजिस्ट्रेट की माैजूदगी में मेडिकल बोर्ड ने किया पोस्टमार्टम, हुई वीडियाेग्राफी  

जमशेदपुर : बाराद्वारी स्थित आइडियल इमेजिंग डायग्नोस्टिक सेंटर में बुधवार शाम सिटी स्कैन कराने पहुंचे बिरसानगर जोन नंबर चार निवासी कार्तिक राय की एक साल की बेटी अक्षिता की संदेहास्पद परिस्थितियों में मौत हो गयी थी. परिजनों के विरोध और शिकायत के बाद गुरुवार को मजिस्ट्रेट दिलेश्वर मुर्मू की मौजूदगी व वीडियोग्राफी के साथ बच्ची का पोस्टमार्टम मेडिकल बोर्ड ने किया.
 
परिजनों ने सेंटर संचालक, नर्स व टेक्नीशियन, रेडियोलॉजिस्ट सहित अन्य के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर डीसी को पत्र सौंप मजिस्ट्रेट की निगरानी में पोस्टमार्टम कराने की मांग की थी. वहीं, सीतारामडेरा थाने में कार्तिक राय की शिकायत पर आइडियल इमेजिंग सेंटर के संचालक डाॅ. सौरव चौधरी, टेक्नीशियन अनूप कुमार, रेडियोलॉजिस्ट डाॅ. सुल्तान अली व नर्स मीनू के खिलाफ इलाज में लापरवाही का मामला दर्ज किया गया है.
 
कार्तिक राय अपनी एक साल की बेटी अक्षिता को खांसी व उल्टी की शिकायत पर अभिषेक चाइल्ड केयर लेकर आये थे. डॉक्टर की सलाह पर परिजन बच्ची को सिटी स्कैन कराने आइडियल इमेजिंग सेंटर पहुंचे. यहां नर्स व डॉक्टर ने बच्ची को नींद की दवा दी. इसके बाद ही बच्ची का शरीर नीला पड़ गया. उसे टीएमएच ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने बच्ची को मृत घोषित कर दिया था.
 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement