37.8 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

हलुदबनी कैंप के पास शॉर्ट सर्किट से झुलसे पतरातु के जवान भूदेव की टीएमएच में मौत

जमशेदपुर : बोड़ाम के हलुदबनी कैंप में बिजली की शॉर्ट सर्किट से झुलसे सैप जवान भूदेव उरांव की टीएमएच में इलाज के दौरान मौत हो गयी. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर एमजीएम मेडिकल कॉलेज में पोस्टमार्टम कराया. उसके बाद श्रद्धांजलि देकर शव को उनके पैतृक आवास पतरातू के बटुका गांव भेज दिया गया. […]

जमशेदपुर : बोड़ाम के हलुदबनी कैंप में बिजली की शॉर्ट सर्किट से झुलसे सैप जवान भूदेव उरांव की टीएमएच में इलाज के दौरान मौत हो गयी. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर एमजीएम मेडिकल कॉलेज में पोस्टमार्टम कराया. उसके बाद श्रद्धांजलि देकर शव को उनके पैतृक आवास पतरातू के बटुका गांव भेज दिया गया. घटना के संबंध में सैप के कमांडेंट कर्नल जेके सिंह ने बताया कि गुरुवार को कैंप से सटे तार में शाॅर्ट सर्किट हो गयी. इस दौरान भूदेव मौके पर मौजूद होने के कारण गंभीर रूप से जख्मी हो गये.

घटना के साथ ही उसे आर्मी के इसीएसएस जमशेदपुर के द्वारा फौरन टीएमएच लाया गया. 60 प्रतिशत बर्न होने के कारण उसे बर्न वार्ड में भर्ती किया गया. इसी दौरान सुबह करीब 10 बजे उसे अटैक आया और उसके बाद आइसीयू में शिफ्ट किया गया. जहां शाम करीब 4.50 बजे मौत हो गयी. पोस्टमार्टम के बाद शव को एमजीएम मेडिकल कॉलेज के महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने रखा गया.

सैप कमांडेंट ने सबसे पहले जवान के बेटे अविनाश से पार्थिव शरीर पर माल्यार्पण करवाया. उसके बाद स्वयं माल्यार्पण कर सलामी दी. इस मौके पर ग्रामीण एसपी सुभाष चंद्र जाट, एसपी अभियान प्रणव आनंद सहित कई अधिकारी और जवान मौजूद थे. कर्नल जेके सिंह ने बताया कि जवान की बहाली वर्ष 2016 में हुई थी.

दो बेटी और एक बेटा है भूदेव का :

जवान भूदेव के दो बेटी और एक बेटा है. बड़ी बेटी नर्सिंग की पढ़ाई पूरी कर चुकी है. जबकि छोटी बेटी नर्सिंग की ट्रेनिंग कर रही है. वहीं, बेटा अविनाश इंटर की पढ़ाई करने के बाद पढ़ाई छोड़ दिया है. उनकी पत्नी एडलिन खालको भी एमजीएम में मौजूद थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें