27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सिंहभूम और जमशेदपुर में आज थमेगा चुनाव प्रचार

जमशेदपुर : राज्य में तीसरे चरण के चुनाव के लिए शुक्रवार को प्रचार थम जायेगा. इस चरण में 12 मई को जमशेदपुर, सिंहभूम, गिरिडीह, और धनबाद लोकसभा क्षेत्र के लिए वोट डाले जाने हैं. गिरिडीह सीट के लिए 15, धनबाद सीट के लिए 20, जमशेदपुर के लिए 23 और सिंहभूम सीट के लिए नौ प्रत्याशी […]

जमशेदपुर : राज्य में तीसरे चरण के चुनाव के लिए शुक्रवार को प्रचार थम जायेगा. इस चरण में 12 मई को जमशेदपुर, सिंहभूम, गिरिडीह, और धनबाद लोकसभा क्षेत्र के लिए वोट डाले जाने हैं. गिरिडीह सीट के लिए 15, धनबाद सीट के लिए 20, जमशेदपुर के लिए 23 और सिंहभूम सीट के लिए नौ प्रत्याशी अंतिम रूप से चुनावी मैदान में हैं.

शुक्रवार की शाम चार बजे के बाद प्रचार का भोंपू थम जायेगा. उसके बाद प्रत्याशियों को केवल डोर टू डोर जनसंपर्क की अनुमति होगी.12 मई यानी रविवार की सुबह सात से दिन के चार बजे तक वोट डाले जायेंगे. इसके पहले मॉक पोल होगा. चुनाव आयोग ने मॉक पोल के लिए प्रत्याशियों के अभिकर्ताओं को सुबह छह बजे मतदान केंद्रों पर पहुंचने का निर्देश दिया है. शुक्रवार की शाम से ही पोलिंग पार्टियां बूथों के लिए रवाना होने लगेंगी.

शनिवार की शाम तक सभी पोलिंग पार्टियां निर्धारित मतदान केंद्रों तक पहुंच जायेंगी. राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एल खियांग्ते ने कहा कि मतदान शुरू होने के एक घंटा पहले तक मतदान कर्मियों और मतदान अभिकर्ताओं को मतदान केंद्रों पर अनिवार्य रूप से उपस्थित होना है. इसके बाद मॉक पोल की कार्यवाही की जायेगी. मॉक पोल के बाद मतदान शुरू किया जायेगा.

उन्होंने कहा कि मतदान की समाप्ति का समय शाम चार बजे तक है. हालांकि, चार बजे के पहले कतार में खड़े होने वाले मतदाताओं को मताधिकार से वंचित नहीं किया जायेगा. पीठासीन पदाधिकारी उनको अपने हस्ताक्षर के साथ पर्ची देकर मतदान की अनुमति देंगे. पीठासीन पदाधिकारी यह सुनश्चिति करेंगे कि कोई भी अतिरिक्त व्यक्ति मतदान के लिए निर्धारित समय के बाद कतार में खड़ा नहीं हो.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें