27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नदियों को प्रदूषण मुक्त करेगी टास्क फोर्स

जमशेदपुर : नदियों को प्रदूषण मुक्त करने के लिए उपायुक्त की अध्यक्षता में टास्क फोर्स गठित की गयी है. नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल के आदेश के आलोक में राज्य के सभी जिला स्तर पर उपायुक्त की अध्यक्षता में बनायी गयी स्पेशल इनवॉयरमेंट सर्वेलांस टास्क फोर्स (एसइएसटीएफ) में प्रदूषण नियंत्रण पर्षद के क्षेत्रीय पदाधिकारी को सदस्य सचिव, […]

जमशेदपुर : नदियों को प्रदूषण मुक्त करने के लिए उपायुक्त की अध्यक्षता में टास्क फोर्स गठित की गयी है. नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल के आदेश के आलोक में राज्य के सभी जिला स्तर पर उपायुक्त की अध्यक्षता में बनायी गयी स्पेशल इनवॉयरमेंट सर्वेलांस टास्क फोर्स (एसइएसटीएफ) में प्रदूषण नियंत्रण पर्षद के क्षेत्रीय पदाधिकारी को सदस्य सचिव, एसएसपी/ एसपी अौर जिला सत्र न्यायाधीश द्वारा नामित पदाधिकारी को सदस्य बनाया गया है.

टास्क फोर्स को न्यायालय द्वारा निर्धारित सभी निर्देशों का पालन सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है. वन, पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन विभाग केे विशेष सचिव द्वारा टास्क फोर्स गठन की अधिसूचना जारी की है. जिला स्तरीय टास्क फोर्स को नदियों के प्रदूषित क्षेत्रों में अवैध खनन की रोकथाम करने का निर्देश दिया गया है.
स्वर्णरेखा-खरकई नदी के प्रदूषण का उठता रहा है मुद्दा. जमशेदपुर में स्वर्णरेखा-खरकई का पानी प्रदूषित होने तथा पीने लायक नहीं होने का मुद्दा उठता रहता है. शेहर की कॉलोनियों से बिना ट्रीटमेंट के गंदे पानी भी सीधे नदी में छोड़े जाने की बात सामने आती है.
स्वर्णरेखा को प्रदूषण मुक्त करने के लिए कई बार अभियान चलाये गये अौर स्वर्णरेखा प्रदूषण नियंत्रण अभियान भी गठित है. अभी स्वर्णरेखा नदी में जल स्तर कम होने के कारण जलकुंभी का अंबार लगा हुआ है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें