31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

इस बार 230 करोड़ तक जा सकती है बोनस राशि

जमशेदपुर : टाटा स्टील में वित्तीय परिणाम की घोषणा के साथ ही कर्मचारियों को मिलने वाली बोनस राशि को लेकर अटकलें तेज हो गयी हैं. शुक्रवार को यूनियन कार्यालय में पूरे दिन बोनस राशि को लेकर चर्चाएं होती रहीं. कर्मचारियों से लेकर यूनियन पदाधिकारियों को बेहतर बोनस की उम्मीद है. टाटा स्टील इंडिया ने पिछले […]

जमशेदपुर : टाटा स्टील में वित्तीय परिणाम की घोषणा के साथ ही कर्मचारियों को मिलने वाली बोनस राशि को लेकर अटकलें तेज हो गयी हैं. शुक्रवार को यूनियन कार्यालय में पूरे दिन बोनस राशि को लेकर चर्चाएं होती रहीं. कर्मचारियों से लेकर यूनियन पदाधिकारियों को बेहतर बोनस की उम्मीद है.

टाटा स्टील इंडिया ने पिछले वित्तीय वर्ष में 4170 करोड़ की तुलना में बीते वित्तीय वर्ष में 9652 करोड़ रुपये का मुनाफा अर्जित किया है. टीडब्ल्यूयू का अनुमान है कि ऐसे में बोनस की राशि करीब 230 करोड़ तक पहुंच सकती है. पिछले वर्ष 203.24 करोड़ रुपए बोनस देने पर समझौता हुआ था. यह पिछले चार साल में सबसे अधिक 12.54 फीसदी रहा था. इस वर्ष आंकड़ा और बढ़ सकता है. प्रबंधन व यूनियन के बीच बोनस को लेकर पूर्व में ही समझौता है.
पिछले समझौते में कंपनी के 2017-2018 में 4170 करोड़ मुनाफे के साथ असाधारण वस्तु मद के 2513 करोड़ में मुनाफा राशि जोड़ी गयी. इससे मुनाफा बढ़कर 6682.49 करोड़ हो गया. इसका 1.5 फीसद 100.24 करोड़, बिक्री योग्य स्टील का मुनाफा (5461 रु./टन) पर 36.5 करोड़, उत्पादकता पर 57.5 करोड़ और सेफ्टी पर 5 करोड़ मिले. यह रकम 199.24 करोड़ हुई. टाटा स्टील को प्रधानमंत्री ट्राॅफी में मिले चार करोड़ रुपए को सालाना बोनस की कुल राशि में जोड़ा गया. इस आधार पर ही इस वर्ष भी बोनस की गणना हो रही है.
इस फाॅर्मूले से तय होगी राशि
यूनियन व प्रबंधन के बीच सालाना बोनस काे लेकर समझौता हुआ है. इस समझौते के आधार पर ही इस बार भी बोनस मिलेगा. इसमें कुल मुनाफे का 1.5 फीसद राशि बोनस के रूप में मिलना है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें