Advertisement

jamshedpur

  • Apr 16 2019 2:25AM

बाड़मेर व जैसलमेर से भी गर्म शहर

 बाड़मेर का तापमान 40.5, जबकि जैसलमेर का 39 डिग्री 

 
जमशेदपुर : जमशेदपुर सहित आसपास के इलाकों में तापमान में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. सोमवार को शहर का अधिकतम तापमान 41.8 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया. अप्रैल माह में वर्ष 2018 में अधिकतम तापमान का रिकाॅर्ड टूट गया. सोमवार दो वर्ष में अप्रैल माह का सबसे गर्म दिन रहा.  इससे पहले 2018  में पारा 41 डिग्री तक पहुंचा था. यह सबसे गर्म अप्रैल रहा. अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक रहा.
 
पिछले 24 घंटे में तापमान 1.4 डिग्री सेल्सियस तक ऊपर पहुंच गया हे. न्यूनतम तापमान 26.2 डिग्री सेल्सियस रहा. यह सामान्य से तीन डिग्री अधिक रहा. गर्मी बढ़ने से लोग बेहाल नजर आये. दोपहर में सड़कें खाली हो गयी. वाहन चलाने के दौरान चेहरे व शरीर पर पड़ने वाली धूप ने हाल-बेहाल कर दिया. दोपहर के समय कई लोगों को चक्कर आ गया. 
 
दोपहर को स्कूल से निकलने वाले छोटे-छोटे बच्चे तेज धूप के कारण परेशान हो गये. अभिभावक से लेकर ऑटो व वैन चालकों तक के साथ आने में बच्चों के चेहरे लाल हो गये. शहर के स्कूलों में गर्मी की छुट्टी मई माह में होने वाली है. इससे पहले ही गर्मी बेचैन करने लगी है.
आज और चढ़ सकता है पारा. मौसम विभाग के अनुसार, मंगलवार काे दिन में तेज धूप रहेगी. इस दाैरान गर्म पछुअा हवा भी चलेगी. शाम में हल्के बादलाें के साथ तेज हवा चल सकती है. गर्मी से बचने के लिए लोग दिन में छतरी और चेहरे को ढ़क कर चल रहे हैं. जगह-जगह सजी शरबत व ठंडे पेय की दुकानों में भारी भीड़ नजर आ रही है.
 
Advertisement

Comments

Advertisement