29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गंगाजल से शुद्धिकरण कर 32 परिवारों ने की स्वधर्म में वापसी

आनंदपुर : विश्व कल्याण आश्रम में 32 परिवारों का शुद्धिकरण कर मंगलवार को स्वधर्म में वापसी करायी गयी. आश्रम पहुंचे ब्रह्मचारी माधवानंद ने गंगाजल से शुद्धिकरण किया और तिलक, चंदन लगाकर स्वधर्म में वापसी करायी. मौके पर उपस्थित ब्रह्मचारी सच्चित स्वरूप, ज्योतिषपीठ आचार्य रविशंकर शास्त्री, आचार्य व्यास समेत पंडितों ने मंत्रोचार कर राम नाम का […]

आनंदपुर : विश्व कल्याण आश्रम में 32 परिवारों का शुद्धिकरण कर मंगलवार को स्वधर्म में वापसी करायी गयी. आश्रम पहुंचे ब्रह्मचारी माधवानंद ने गंगाजल से शुद्धिकरण किया और तिलक, चंदन लगाकर स्वधर्म में वापसी करायी. मौके पर उपस्थित ब्रह्मचारी सच्चित स्वरूप, ज्योतिषपीठ आचार्य रविशंकर शास्त्री, आचार्य व्यास समेत पंडितों ने मंत्रोचार कर राम नाम का जाप कराया और सबको मौली धागा बांधा गया.
स्वधर्म वापसी करने वाले 32 परिवारों के लगभग 100 लोगों ने विश्वरूपेश्वर महादेव मंदिर से भजन कीर्तन करते हुए आश्रम परिसर के संगम स्थल तक पहुंचे. सरना धर्म से अन्य धर्म में परिवर्तित हो चुके परिवारों को पुनः सरना धर्म में वापसी कराया गया. मौके पर ओम शर्मा, महेश खत्री, कल्पना साहू, गीता महतो, संगीता महतो, बहुरन सिंह, विमला देवी, सोनमती देवी, नंदकिशोर सिंह आदि मौजूद थे.
लोकगीतों से बरसी होली की फुहार
आनंदपुर. विश्व कल्याण आश्रम में होलिकोत्सव को लेकर छत्तीसगढ़ के कलाकार पहुंच चुके हैं और छत्तीसगढ़ी लोक संस्कृति से श्रद्धालुओं का मनोरंजन कर रहे हैं. आश्रम प्रभारी ब्रह्मचारी कैवल्यानंद ने बताया कि पंडवानी गायक महेंद्र सिंह चौहान अपने साथियों के साथ कार्यक्रम की प्रस्तुति दे रहे हैं. छत्तीसगढ़ के संगीत कलाकार घनश्याम ने लोकगीत प्रस्तुत किया.
वहीं महिला कलाकार सुबो देवी भी अपनी महिला मंडल के कलाकारों के साथ आश्रम पहुंच गयी है. श्रीमती सुबो होली के कार्यक्रम मंच से प्रस्तुत करेगी. ब्रह्मचारी कैवल्यानंद ने बताया कि होलिका दहन और बसंतोत्सव के लिए 150 कलाकार विश्व कल्याण आश्रम पहुंच गये हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें